कश्मीरियों को भड़काने में नाकाम हुए पाकिस्तानी नेता, PM इमरान ने क्रिकेटरों को दिया यह ठेका!

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में धारा 370 और 35ए निष्क्रिय किए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) छाती पीट रहे हैं. इमरान खान (Imran Khan) के सारे नेता दुनियाभर में चीख-चीखकर ‘कश्मीर-कश्मीर’ कर रहे हैं, लेकिन कोई उन्हें भाव तक नहीं दे रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी अभेद सुरक्षा व्यवस्था कायम कर दी है, जिससे आतंकी भी जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के अंदर अपने मंसूबे को पूरा नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में लगता है कि क्रिकेटर से प्रधानमंत्री बने इमरान खान (Imran Khan) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को सुलगाने का ठेका क्रिकेटरों को ही दे दिया है.

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के ऊपर पाकिस्तान के क्रिकेटरों के जिस तरह से बयान आ रहे हैं, उससे यही लगता है कि वे अपने आका इमरान खान (Imran Khan) के इशारे पर काम कर रहे हैं. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (LOC) के लोग देख रहे हैं कि जिन हिस्सों में भारत सरकार काम कर रही है वहां विकास की रफ्तार क्या है, अब धारा 370 निष्क्रिय होने के बाद कश्मीर विकास की एक नई इबारत लिखने की ओर बढ़ चला है. ऐसे में पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) किसी भी सूरत में जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को सुलगाए रखना चाहते हैं. इसलिए शायद उन्होंने आम लोगों के रोल मॉडल क्रिकेटरों को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) सुलगाने की जिम्मेदारी सौंप दी है. आइए जानते हैं किन पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पर आग उगलने का काम किया है.

जावेद मियांदाद (Javed Miandad) कश्मीरियों को भड़काने के लिए जाएंगे LOC
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने कहा है कि वह कश्मीरी अवाम के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए नियंत्रण रेखा (LOC) का दौरा करेंगे. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, मियांदाद (62) ने कहा है कि ‘कश्मीर को कोई भी पाकिस्तान से अलग नहीं कर सकता’ और कश्मीरियों को उनके अधिकार मिलने चाहिए. उन्होंने कहा कि वह ‘घाटी में भारतीय उत्पीड़न के खिलाफ’ प्रदर्शन करेंगे.

उन्होंने कहा, “जो मेरे साथ चलना (एलओसी तक) चाहता है, चले. कश्मीरियों का संघर्ष खत्म नहीं होगा. दुनिया में नए मुल्क बनते रहेंगे. यह एक सिस्टम है. जिस तरह पाकिस्तान को बनने से कोई नहीं रोक सका, इसी तरह कश्मीर को आजाद होने से कोई नहीं रोक सकेगा.” रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है कि मियांदाद एलओसी का दौरा कब करेंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने कहा कि ईद के मौके पर एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि पूरी पाकिस्तानी कौम कश्मीरी भाइयों के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा, ‘अल्लाह से दुआ करता हूं कि वह मुश्किल की इस घड़ी से कश्मीरी भाइयों को जल्द निजात दिलाए. हम कश्मीरियों के दुख में उनके साथ बराबर के शरीक हैं. पूरी पाकिस्तानी कौम कश्मीरी भाइयों के साथ खड़ी है.’

कश्मीर पर शाहिद अफरीदी ने उगला जहर

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने ट्वीट कर कश्मीर मसले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही अपने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की तरह झूठा राग अलापते हुए जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में अन्याय होने की बात कही है.

अगले ट्वीट में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पाकिस्तान (Pakistan) पीएम इमरान खान (Imran Khan) को टैग करते हुए कहा है, ‘अन्याय और अत्याचार को कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. हमें कश्मीर में जल्द से जल्द समाधान की उम्मीद है. कश्मीर में शांति बहाली के लिए आपकी कोशिशों की तहे दिल से तारीफ करता हूं.’

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) इससे पहले भी जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को लेकर विवादित टिप्पणी कर चुके हैं. छह अगस्त को अफरीदी ने कहा था, कश्मीर में इंसानियत के खिलाफ आक्रामकता और अपराध बढ़ रहे हैं. कश्मीरियों को भी हमारी तरह आजादी का अधिकार मिलना चाहिए.

वहीं एक मीडिया इंटरव्यू में जब अफरीदी से पूछा गया कि क्या कश्मीर में मारा गया आतंकी उनका भाई है, उस पर अफरीदी ने कहा था कि उनका पठान परिवार काफी लंबा चौड़ा है और ये कौन सा कजिन है उन्हें नहीं पता.

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) चिल्ला रहे हैं ‘कश्मीर-कश्मीर’
भारतीय चैनलों के लिए कमेंट्री करके अपना खर्च चलाने वाले पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भी जम्मू-कश्मीर को अशांत करने वाला बयान दे रहे हैं. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने ईद के दिन ईद की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हम आपके साथ खड़े हैं. ईद मुबारक.’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button