कश्मीर: एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, 5 नागरिकों की भी मौत, इलाके में तनाव

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई और आखिरकार पांच घंटों की फायरिंग के बाद जवानों ने तीन आतंकियों को ढेर करने में सफलता हासिल की. वहीं, आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के बाद हुए विस्फोट में पांच स्थानीय नागरिकों की भी मौत हो गई, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया.

खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार तड़के कुलगाम के लारू गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया था. जवानों ने आतंकियों को घेरकर उन पर फायरिंग की और इस अटैक में उन्होंने तीन आतंकियों को मार गिराया. वहीं, आतंकियों की जवाबी फायरिंग में दो जवान भी जख्मी हो गए. इसके बाद एनकाउंटर साइट पर एक विस्फोट हो गया, जिसकी चपेट में नागरिक भी आ गए और पांच की मौत हो गई.

पुलिस का कहना है कि चेतावनी के बावजूद लारू गांव के लोग उस घर के अंदर गए जहां आतंकियों ने शरण ली थी. कुलगाम के एसएसपी हरमीत सिंह ने आजतक को बताया कि मुठभेड़ के दौरान इस घर में आग लग गई थी और चेतावनी को दरकिनार करते हुए लोग घर के अंदर चले गए. उनके मुताबिक, घर के अंदर मौजूद आतंकियों के पास हथियार और विस्फोटक का जखीरा था और जब ग्रामीण वहां पहुंचे तो विस्फोट हो गया और लोग उसकी चपेट में आ गए.

5 नागरिकों की मौत

इस हादसे में 5 नागरिकों की मौत हो गई है. जबकि कुछ लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं, जिनका अनंतनाग के अस्पताल में इलाज चल रहा है. दरअसल, जब मुठभेड़ खत्म हुई तो स्थानीय लोग घटनास्थल पर जाने की जिद करने लगे. हालांकि सेना ने उन्हें अंदर जाने के लिए मना किया, क्योंकि जिस घर में आतंकी छुपे थे वहां आग लगी हुई थी.

3 आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन में 3 आतंकी ढेर हो गए हैं. मारे गए आतंकियों में 2 पाकिस्तानी हैं और एक स्थानीय है. ये तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. इनमें एक की पहचान पाकिस्तान के अबु माज के रूप में हुई है, जो बीते चार साल कश्मीर में सक्रिय था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button