कश्मीर: गांदरबल में सुरक्षाकर्मियों पर फेंका ग्रेनेड, धमाके में 15 लोग जख्मी

श्रीनगर। कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. गांदरबल के मानसबल इलाके में रविवार को सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया गया. ग्रेनेड के धमाके में 15 लोगों के घायल होने की खबर है. शुरुआती खबर के मुताबिक ग्रेनेड सुरक्षाकर्मियों पर फेंका गया था, लेकिन चपेट में स्थानीय लोग आ गए. इस हमले में घायलों की संख्या और बढ़ सकती है.

ग्रेनेड हमला उस समय किया गया है, जब आज ही केंद्र सरकार ने कश्मीर में सीजफायर हटा लिया है. रमजान शुरू होने पर गृह मंत्रालय ने लोगों की सहूलियत के लिए सीजफायर का ऐलान किया था. लेकिन इस दौरान कश्मीर में सुरक्षाबलों पर कई हमले हुए.

14 जून को ही श्रीनगर में राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की आतंकियों ने हत्या कर दी थी. गुरुवार को ही आतंकियों ने ईद की छुट्टी पर जा रहे सेना के जवान औरंगजेब का अपहरण कर लिया था. कुछ घंटे बाद जवान का गोलियों से छलनी शव बरामद किया गया था.

इन दो घटनाओं के बाद ही उम्मीद की जा रही थी ईद के बाद आतंकियों के खिलाफ कश्मीर में जारी सीजफायर हटा लिया जाएगा. आज केंद्र सरकार ने सीजफायर हटाने का ऐलान करने के साथ ही आतंकवादियों के खात्मे के लिए पूरी छूट भी दे दी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button