कश्मीर पहुंचा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल, भीड़ ने शोपियां में प्रशासनिक भवन को फूंका

miniश्रीनगर।  हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद हिंसा के दौर से गुजर रही कश्मीर घाटी के हालात को सुधारने के लिए रविवार को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीर पहुंचा। सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के पहुंचने के साथ घाटी में हिंसा की भी खबर सामने आई है। शोपियां में ‘आजादी’ समर्थक प्रदर्शनकारियों ने प्रशासनिक भवन को आग के हवाले कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने शोपियां के निर्माणाधीन मिनी सचिवालय को फूंक दिया। प्रदर्शनकारी सर्वदलीय प्रतिनिधमंडल के कश्मीर दौरे का विरोध कर रहे हैं। श्रीनगर से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थिति साउथ कश्मीर का शोपियां का यह इलाका अलगाववादियों का गढ़ माना जाता रहा है।

इससे पहले रविवार सुबह करीब 10:30 बजे गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर पहुंचा। इस प्रतिनिधिमंडल में 20 से अधिक राजनीतिक दलों के 28 सदस्य शामिल हैं। प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा, सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेगा।

kashmirसूबे की सीएम महबूबा मुफ्ती ने अलगाववादियों से भी अपील की है कि वे सर्वदलीय टीम के साथ बातचीत करें। पर घाटी में अलगाववादियों ने सर्वदलीय टीम का स्वागत प्रदर्शन से किया है। कश्मीर इंक ने भी सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का विरोध किया है।

गौरतलब है कि 8 जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद घाटी में हिंसा का दौर शुरू हुआ था। लगातार 58वें दिन कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू लगा हुआ है। अबतक 71 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि हजारों लोग घायल हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button