कहीं सच तो नहीं कह रहे अखिलेश- केवल सत्ता के लिये पिछड़ों की बात करती है बीजेपी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी साजिशों की पार्टी है और वह सिर्फ सत्ता के लिये ही पिछड़ों की बात करती है. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सिर्फ सत्ता के लिए पिछड़ों की बात करती है लेकिन वह पिछड़ों को और पिछड़ा बनाए रखने का षड़यंत्र कर रही है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी की राजनीति ‘बांटो और राज करो’ की है. यह पार्टी अलोकतांत्रिक कार्य कर रही है. समाजवादी पार्टी उसकी वैमनस्य की राजनीति का मुकाबला करने के लिए कटिबद्ध है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जनगणना के आधार पर सभी के लिए न्याय, अवसर, अधिकार और सम्मान की व्यवस्था होनी चाहिए. समाजवादी पार्टी अपनी सरकार में विभिन्न जातियों की आनुपातिक भागीदारी सुनिश्चित करने का काम करेगी. सामाजिक न्याय की अवधारणा को समाजवादी ही आगे बढ़ाएंगे क्योंकि वही इसके लिए संघर्षरत रही है.

उन्होंने कहा कि हमारी मांग तो यह है कि विकास देश के काम आए. गरीबी मिटनी चाहिए, बेकारी दूर हो और भुखमरी समाप्त हो. यही बीजेपी से बुनियादी झगड़ा है. बीजेपी ने देश को अनावश्यक मुद्दों पर उलझा दिया है. हमें बीजेपी के बहकावे में नहीं आना है क्योंकि बीजेपी के प्रचार में उलझ गए तो आने वाली पीढ़ियों का भविष्य बिगड़ जाएगा.

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार के पास विकास का कोई स्पष्ट विजन नहीं है. प्रदेश में 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश का बड़ा शोर मचा लेकिन राज्य सरकार यह नहीं बताती कि किस बैंक ने कितना कर्ज दिया है. बीजेपी की विकास विरोधी नीतियों के खिलाफ जनता में जो आक्रोश है, उसका अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में फूटना तय है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button