कांग्रेस ने औरंगजेब से फिर की PM की तुलना, कहा- उसकी तरह डरने लगे हैं मोदी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना मुगल बादशाह औरंगजेब से की है. पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि वो औरंगजेब की तरह खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि औरंगजेब एक वक्त अपनों से भी मिलने से डरते थे और छुपते थे.

कांग्रेस की ओर से यह बयान प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया. उनका यह बयान पीएम मोदी के जान को खतरा होने की रिपोर्ट सामने आने के बाद आया है. इस रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए अब पीएम मोदी की सुरक्षा और कड़ी की जा रही है. गृह मंत्रालय की ओर से राज्यों को नए सुरक्षा दिशानिर्देश जारी करते हुए यहां तक कहा गया कि मंत्रियों और अधिकारियों को भी विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की इजाजत के बगैर प्रधानमंत्री के बेहद करीब पहुंचने की इजाजत नहीं होगी.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अब पीएम मोदी के मंत्री और अधिकारी भी बिना एसपीजी के इजाजत के उनके करीब नहीं जा पाएंगे. इस घटना को सुनकर मुगल बादशाह औरंगजेब की याद आती है. औरंगजेब भी एक वक्त अपनों से मिलने से डरते थे और छुपते थे.

हालांकि प्रियंका चतुर्वेदी ने यह भी कहा, ‘पीएम मोदी की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए. सुरक्षा पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए. हम चाहते हैं कि पीएम मोदी साल 2019 के बाद भी राजनेता बने रहें. हमने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे नेताओं को आतंकी हमलों में खोया है. कांग्रेस इसका दर्द जानती है.’

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना औरंगजेब से की थी. उन्होंने कहा था कि दिल्ली सल्तनत के औरंगजेब से भी क्रूर तानाशाह नरेंद्र मोदी ने देश को आपातकाल का पाठ पढ़ाया, लेकिन आज उन्होंने ही पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया है.

सुरजेवाला ने कहा कि इंदिरा गांधी ने व्यापक लड़ाई लड़ी थी. पीएम मोदी आपातकाल की याद दिलाकर देश को भटका रहे हैं, क्या इंदिरा गांधी को कोसने से किसान को मुनाफा मिल सकता है? क्या आपातकाल की दुहाई देकर अच्छे दिन आएंगे? सुरजेवाला ने कहा कि औरंगजेब ने तो सिर्फ पिता को बंधक बनाया था, लेकिन आज के औरंगजेब ने पार्टी सहित पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया है.

महिला सुरक्षा पर भी मोदी पर साधा निशाना

इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘महिलाओं के लिए असुरक्षित देश के मामले में भारत साल 2013 में चौथे नंबर पर था, लेकिन मोदी सरकार के सत्ता में आते ही यह पहले नंबर पर आ गया. जिस रिपोर्ट का हवाला देकर दो अक्टूबर 2013 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था कि महिलाएं कब खुद को सुरक्षित महसूस करेंगी…क्या अब मोदी साल 2018 की उसी रिपोर्ट के आधार पर ट्वीट करेंगे?

मोदी की हत्या की साजिश!

प्रधानमंत्री की करीबी सुरक्षा टीम को नए नियमों और खतरा आकलन से अवगत करा दिया गया है और उन्हें जरूरत के हिसाब से मंत्री-अधिकारियों की भी जांच करने का निर्देश दिया गया है. पुणे पुलिस की ओर से सात जून को अदालत में यह कहे जाने के बाद कि प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से कथित संबंध को लेकर गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में एक के दिल्ली निवास से उसे एक पत्र मिला है और उसमें राजीव गांधी की तरह ही नरेंद्र मोदी की हत्या करने की कथित योजना का जिक्र है. इसके बाद प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था की हाल में बड़ी बारीक समीक्षा की गई.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button