कांग्रेस MLA के विवादित बोल, ‘मेरा बस चलता तो मैं सभी बीजेपी वालों की हत्या कर देती’

अहमदाबाद/बनासकांठा। गुजरात में किसानों के हित के लिए कांग्रेस इन दिनों लगातार संघर्षरत है. उसकी ओर से जारी प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस की एक विधायक गेनीबेन ठाकोर एक वीडियो में विवादित बयान देते हुए दिखाई दे रही हैं कि उनका बस चलता तो वह सभी बीजेपी वालों की हत्या करवा देती.

उनका बीजेपी वालों की हत्या वाला बयान सोशल मीडिया में इन दिनों वायरल हो रहा है. हालांकि यह वीडियो 17 जून का है, जब उन्होंने बनासकांठा के कांकरेज तहसील के सिरवादा में हुए किसान सम्मेलन में किसानों को संबोधित करते हुए यह बयान जारी किया था.

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावडा की उपस्थिति में किसानों के हक के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे थे. इस प्रदर्शन के बाद सम्मेलन को संबोधित करते हुए बनासकांठा की वाव सीट से विधायक गेनीबेन ठाकोर ने कहा, ‘मेरा बस चलता तो मैं सभी बीजेपी वालों की हत्या कर देती, चाहे मुझे जेल ही क्यों न जाना पड़े.’

बीजेपी ने याद दिलाया गांधी के सिद्धांत

दूसरी ओर, बीजेपी ने ठाकोर के बयान पर कांग्रेस की दोगली नीति बताई. बीजेपी के प्रवक्ता भरत पंड्या ने कहा कि एक ओर कांग्रेस के लोग महात्मा गांधी के मार्ग (सत्य और अहिंसा) पर चलने की बात करते हैं तो दूसरी ओर खून-खराबे की भी बात करते हैं.

दरअसल, किसानों के हितों को लेकर लंबे समय से कांग्रेसी कार्यकर्ता राज्य में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. महिला विधायक गेनीबेन किसानों के प्रति बेरुखी से राज्य में सत्तारुढ़ बीजेपी से बेहद नाराज दिखीं और उन्होंने बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं की हत्या की बात कह दी.

गेनीबेन ठाकोर का कहना है कि आज किसान बहुत परेशान हैं. उनकी परेशानी की सारी सीमाएं पार हो चुकी हैं और ना चाहते हुए भी उन्हें ऐसे शब्दों का इस्तमाल करना पड़ रहा है. सरकार चलाने वालों के दिलों में किसानों के लिए कोई हमदर्दी नहीं रह गई है.

ठाकोर खुद एक किसान हैं और और किसान नेता के तौर पर ही उन्होंने राजनीति शुरू की थी. उनका इस इलाके में दबदबे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने मंत्री शंकर चौधरी को हराकर चुनाव जीता था.

उनका कहना है कि आजादी के वक्त का नारा था कि कल मारा था गोरों को, अब मारेंगे चोरों को. वो नारा आजादी के वक्त का था, अब उसी नारे के साथ कांग्रेस फिर से संघर्ष करेगी. किसानों के हक के लिए हम संघर्ष करेंगे.

ठाकोर ने अपने हत्या वाले बयान पर बोलते हुए कहा कि एक विधायक के तौर पर ऐसे शब्द का इस्तमाल नहीं करना चाहिए, लेकिन आज इतनी पीड़ा हो रही है कि मेरे किसान भाई-बहनों के लिए अगर हाथ में हथियार उठाना पड़े, किसी को मारना पड़े तो मारना पड़े और जेल में भी जाना पड़े तो वहां भी जाएंगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button