कानपुर : एक और ‘लव जिहाद’

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मालों में तेजी आयी। लव जिहाद का ताजा मामला कानपुर का सामने आया है। जहाँ पहले से शादीशुदा मुख्तार अहमद अपना नाम बदल कर हिन्दू नाम राहुल रख एक युवती को प्रेमजाल में फंसा कर निकाह कर लिया।

कानपुर में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं । नया मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र के आवास विकास का है। जहां मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर पहले युवती से दोस्ती की। इसके बाद पहले से शादीशुदा युवक ने झूठ बोलकर युवती से निकाह भी कर लिया।

‘धर्म परिवर्तन’ मामलें में योगी सरकार लेने जा रही है ये बहुत बड़ा फैसला

युवक जबरन युवती को घर से लेकर जा रहा था तो लोगों ने पकड़ कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। आपको बता दें कि नौबस्ता थाना के मछलियां में रहने वाले 30 साल के शादीशुदा मुख्तार अहमद ने हिंदू लड़की को बरगला कर शादी कर ली।   लड़की को पहले उसने अपना नाम राहुल सिंह बताया और अपने प्यार के जाल में फंसा लिया।

लखनऊ: सर्राफा दुकान मालिक अरुण कुमार के साथ लूट का प्रयास, पीट-पीटकर किया घायल

उसके बाद बरगला घर 1 साल पहले कोर्ट में उससे शादी कर ली।  अब लड़की को जबरदस्ती अपने साथ लेकर जा रहा था।   स्थानीय लोगों ने परिजनों के साथ इसका विरोध किया।  लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

लखनऊ : कहां, कब और कैसे हुई दुर्घटना बताएगा आइआरएडी का मोबाइल एप, लखनऊ में ट्रायल शुरू

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद और ‘धर्म परिवर्तन’ के मामलों में तेजी आयी हैं। लव जिहाद और ‘धर्म परिवर्तन’ के मामलों में लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ‘धर्म परिवर्तन’ पर अध्यादेश ला सकती है। अब इस मामले में योगी सरकार ने अपना कड़ा रुख कर लिया है।  यूपी में ‘धर्म परिवर्तन’ पर अध्यादेश लाएगी।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button