कानपुर: एक डॉक्‍टर फ्री में कर रहा ईलाज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ

कानपुर। डॉक्‍टर को भगवान का दूत क्‍यों कहा जाता है, इसकी मिसाल कानपुर के एक डॉक्‍टर अजित मोहन चौधरी ने पेश की है. डॉ अजित मोहन चौधरी पिछले एक महीने से मरीजों का मुफ्त में ईलाज कर रहे हैं. उनके इस निस्‍वार्थ सेवाभाव के किस्‍से प्रधानमंत्री कार्यालय यानी PMO तक पहुंच गए हैं. इसी कड़ी में 25 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 42वें ‘मन की बात’ कार्यक्रम में उनका जिक्र करते हुए उनके काम की सराहना करते हुए कहा, ”कानपुर के डॉक्टर अजित मोहन चौधरी की कहानी सुनने को मिली कि वो फुटपाथ पर जाकर ग़रीबों को देखते हैं और उन्हें मुफ़्त दवा भी देते हैं, इससे देश के बंधु-भाव को महसूस करने का अवसर मिला.”

इससे पहले डॉ अजित ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई को बताया, ”मैं पिछले एक महीने से यहां लोगों का ईलाज कर रहा हूं. मैं सभी किस्‍म के मरीजों का ईलाज कर रहा हूं. मैं यहां तक कि सैंपल दवाएं भी फ्री में लोगों को दे रहा हूं. यदि केस जटिल होते हैं तो उनको रास्‍ता भी सुझाते हैं.”

डॉ चौधरी ने इसके साथ ही यह भी कहा कि हर डॉक्‍टर को समाज की भलाई के लिए इस तरह का काम करना चाहिए. प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनकी सेवाओं का संज्ञान लिया है, इस बारे में बताए जाने पर उन्‍होंने प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की. इस संबंध में एएनआई को डिस्ट्रिक्‍ट ऑफिसर ने बताया, ”मेरे पास प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया था और वे डॉ अजित मोहन चौधरी के लोगों का मुफ्त ईलाज किए जाने के संबंध में वेरीफिकेशन कर रहे थे.”

सिर्फ इतना ही नहीं, जो मरीज डॉ अजीत के यहां ईलाज कराने पहुंचते हैं, वे भी उनकी सेवाओं के प्रति कृतज्ञता जाहिर करते हैं. एक मरीज ने इस बारे में कहा, ”मैंने डॉ चौधरी के बारे में काफी कुछ सुना था, सो मैं यहां चेकअप कराने आया. मुझे लगता है कि अन्‍य डॉक्‍टरों को भी डॉक्‍टर साब की तरह सोचना शुरू करना चाहिए.” इसी तरह एक दूसरे मरीज ने कहा, ”वह बेहतरीन डॉक्‍टर हैं. लोगों को उनसे लाभ हो रहा है.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button