काबुल में हामिद करजई के कार्यक्रम में आतंकी हमला, कई घायल

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने मोर्टार से भीड़ पर हमला किया है. बताया जा रहा है कि हमला काबुल पीडी13 में हुआ, जहां पर अब्दुल अली मजारी की 24वीं पुण्यतिथि पर समारोह चल रहा था. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पहले भीड़ पर फायरिंग की गई. इसके बाद मोर्टार दागे गए.

इस दौरान समारोह में पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई समेत कई राजनेता और बड़े अधिकारी मौजूद थे. मी़डिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अब्दुल लतीफ पेड्रम घायल हो गए हैं. इसके साथ ही पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हनीफ अत्तार के आठ बॉडीगार्ड भी घायल हो गए है.

जानकारी के मुताबिक, मौके पर सेक्योरिटी फोर्स पहुंच गई है और इलाके को खाली कराया जा रहा है. इसके अलावा घायलों को नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया जा रहा है. आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने पुष्टि की कि काबुल के पीडी13 में एक समारोह के दौरान एक घर से चार मोर्टार दागे गए हैं.

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी का कहना है कि शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार काबुल में हुए हमले में कम से कम 14 लोग घायल हो गए हैं. सुरक्षाकर्मी घायलों को काबुल के पीडी13 के अस्पतालों में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं.

View image on Twitter

View image on Twitter

ANI

@ANI

Pajhwok Afghan News: Firing heard after three blasts in PD13 where a big political gathering was underway

51 people are talking about this
पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई समेत कई लोग थे मौजूद

हमले के दौरान समारोह में देश के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला, पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई, पूर्व एनएसए हनीफ अत्तार, पूर्व उपराष्ट्रपति यूनुस क़ानूनी, कार्यवाहक विदेश मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी, द्वितीय उप मुख्य कार्यकारी मोहम्मद मोहिक़ समेत कई अधिकारी और राजनेता मौजूद थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button