कार्ति से बोले पी. चिदंबरम- बेटे! चिंता मत करो, मैं हूं ना

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को कोर्ट ने गुरुवार को 5 दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है. पी. चिदंबरम ने सीबीआई की अदालत में पेश हुए अपने बेटे कार्ति से कहा, चिंता मत करो मैं यहां हूं.

बता दें कि आईएनएक्स मीडिया से जुड़े कथित रिश्वत मामले में कार्ति को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत में उनकी हिरासत की अवधि बढ़ाने के लिए पेश किया गया था. वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम ने अपने बेटे की पीठ पर हाथ रखकर हौसला दिया. चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम पहले से ही अदालत में मौजूद थीं.

सीबीआई न्यायाधीश सुनील राणा के सामने तीन घंटे चली बहस के दौरान अधिवक्ता दंपति अदालत में मौजूद थे. न्यायाधीश ने कार्ति के माता-पिता को जांच अधिकारी की मौजूदगी में सुनवाई के बीच अवकाश के समय में उनसे बात करने की इजाजत दी. अदालत ने इसके बाद अपने फैसले में कार्ति की सीबीआई हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ा दी. कार्ति चिदंबरम को अब 6 मार्च को फिर कोर्ट में पेश होना होगा.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
ANI

@ANI

Delhi: P Chidamabaram leaves from Patiala House court after hearing against his son in ; Karti has been sent to CBI custody till 6th March

न्यायाधीश ने कार्ति को घर का बना भोजन खाने की अनुमति तो नहीं दी, लेकिन उन्हें दवाई लेने और स्वास्थ्य जांच करवाने की इजाजत दी है. कोर्ट की ओर से सीबीआई रिमांड में भेजे जाने के बाद कार्ति ने कहा कि वह दोषमुक्त साबित होंगे.

गौरतलब है कि यह मामला 2007 में पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया के 305 करोड़ रुपये विदेशी फंड हासिल करने से जुड़ा है. आरोप हैं कि आईएनएक्स मीडिया ने फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) क्लीयरेंस हासिल करने में अनियमितता बरती थी. आरोप है कि कार्ति की कंपनी को यह फंड दिलवाने के लिए 10 लाख रुपये मिले थे.

ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने कर संबंधी जांच से बचने के लिए पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के स्वामित्व वाली मीडिया कंपनी आईएनएक्स से कथित तौर पर धन लिया था. वहीं, कार्ति और उनके पिता पी. चिदंबरम ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button