कार में बैठे लड़का-लड़की को ‘पुलिसवालों’ ने किया ब्लैकमेल, 1.6 लाख लूटकर हुए फरार

नई दिल्ली। दिल्ली के तुगलक रोड थाना इलाके में आने वाले गोल्फ लिंक के पास शुक्रवार को एक एमबीए स्टूडेंट और उसकी गर्लफ्रेंड से नकली पुलिस बनकर दो लोगों ने करीब 1 लाख रुपए ऐंठ लिए.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, एक 21 साल का एमबीए स्टूडेंट मयंक (परिवर्तित नाम) अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका (परिवर्तित नाम) के साथ शुक्रवार को खान मार्केट के बिग चिल रेस्टोरेंट में लंच करने गया था. इसके बाद वे अपनी इनोवा कार में लुटियन्स इलाके में घूमने लगे. करीब 3 बजे के आसपास आर्कबिशप मैकेरियो मार्ग पर इस कपल ने कार खड़ी की और वे उसी में बैठकर बातचीत करने लगे.

इसी दौरान वहां पुलिस की वर्दी आए दो बाइकसवारों ने कार की विंडो के शीशे को खटखटाते हुए गेट खोलने को कहा. फिर इस प्रेमी जोड़े को ‘अश्लीलता’ फैलाने का आरोप लगाते हुए अपने चंगुल में फंसा लिया और गिरफ्तार करने की धमकी दी. फिर बाइक की पिछली सीट पर बैठा शख्स उतरकर कार में सवार हो गया और थाने चलने के लिए कहने लगा.

आईफोन के लिए रखे थे 87 हजार रुपए
इन पुलिसवालों ने साउथ दिल्ली में साईं बाबा मंदिर के पास कार रोक दी और थाने न ले जाने के एवज में कपल का मोबाइल फोन और पर्स छीना लिया. पर्स में 87000 रुपए थे, जो पीड़ित ने आईफोन खरीदने के लिए रखे थे. इसके अलावा कार में रखे 13000 रुपए भी उन्होंने छिना लिए. इसके अलावा और भी रुपयों की डिमांड की जाने लगी.

किडनैप भी किया
इसके बाद कपल को दबाव बनाते हुए किडनैप कर लिया गया और लोधी कॉलोनी के मेहरचंद मार्केट ले जाया गया, जहां आंध्र बैंक के एटीएम से लड़का और लड़की से रुपए निकलवाए. कुल मिलाकर 1 लाख 6 हजार रुपए लूटने के बाद ठगों ने प्रेमी जोड़े के मोबाइल फोन वापस कर दिए और उन्हें शोर न मचाने की चेतावनी देते हुए छोड़ दिया. इसके बाद लूट का शिकार बने मयंक ने अपने भाई को कॉल करके बुलाया और पूरी घटना की जानकारी दी. फिर नजदीकी थाने की पुलिस को सूचित किया गया.

सीसीटीवी फुटेज में नजर आए
शिकायत मिलते ही पुलिस ने लुटेरों की तलाश के लिए गोल्फ लिंक, मेहर चंद मार्केट और आस-पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला शुरू कर दिया है. सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स एटीएम के बाहर खड़ा हुआ दिख रहा है. वहीं, पीड़ित लोधी कॉलोनी के आंध्रा बैंक के एटीएम से पैसा निकलाता हुआ नजर आ रहा है. पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने क्राइम ब्रांच को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button