काली इलायची की मदद से बनाएं ये होम मेड फेस पैक व अपनी स्किन को रातों-रात बनाए ग्लोविंग

खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन कौन नहीं पाना चाहता? लेकिन आजकल की प्रदूषण, तनाव और भागदौड़ भरी जिंदगी में त्वचा का मुरझा जाना स्वभाविक है। आज भी हर लड़की के लिए उसके सौन्दर्य की कसौटी उसका गोरा रंग ही होता है।

लेकिन रंग सिर्फ गोरा होने से ही नहीं चलेगा ग्लोइंग स्किन भी होनी चाहिए, नहीं तो स्किन बेजान नजर आने लगती है।आम तौर पर ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आहार, एक्सरसाइज, वर्कआउट, योगासन, स्किन केयर सब कुछ पर बराबर नजर रखने की जरूरत होती है।

दूध में काली इलायची पाउडर मिलाकर क्लींजर पेस्ट बना कर अपने चेहरे पर लगाते हुए हल्के हाथों से मसाज करें।आप कुछ देर तक इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए रखने के बाद गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें।काली इलायची और दूध में पाएं जाने वाले तत्व हमारे चेहरे की त्वचा की गहराई से सफाई करने में मदद करते है।

इससे हमारे चेहरा का निखार बढ़ता है और हमारे चेहरे की चमक बढ़ती है।आप अपने चेहरे की त्वचा से दाग धब्बों और कील—मुहांसों की परेशानी को दूर करने के लिए इलायची और दही को मिलाकर फेसपैक बनाएं।इसके लिए आप दही और इलायची अच्छी प्रकार से मिला कर फेसपैक बना कर अपने चेहरे व गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं।आप इस फेसपैक को कुछ देर तक अपने चेहरे पर लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धोकर तौलिए से टैप-टैप करते हुए सुखाएं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button