काले घने और सुंदर बालों की चाह रखती हैं तो हफ्ते में एक बार आजमाएं ये ब्यूटी टिप्स

जिस स्वस्थ शरीर के लिए पौष्टिक भोजन आवश्यक होता है। उसी प्रकार से अच्छे बालों के लिए भी हेयर स्पा भी जरुरी होता है। लेकिन हम इसके लिए पार्लर में जाकर हजारो तक खर्च करते है लेकिन आज हम आपको कुछ विधि बता रहे है  जिसकी मदद से आप भी पा सकते हैं काले घने और लंबे बाल :

अदरक का रस: अदरक का रस आपके बालों को खुजली और डैंड्रफ से दूर रखता है। इसका उपयोग करने के लिये लिए आप पहले अदरक को किसकर उसका रस निकाल लें। इस रस को ऑलिव ऑयल या नारियल के तेल के साथ मिलाकर बालों की जड़ों में अच्छे से लगाकर मसाज करें। इसे करीब 4 से 5 घंटों के लिए अपने बालों में लगाकर छोड़ दे। उसके बाद बालों को ऐंटी-डैंड्रफ शैंपू से धो लें। बालों में हो रही खुजली गायब हो जाएगी और बालों के गिरने की समस्या खत्म हो जाएगी.

प्याज का रस: प्याज का रस आपके बालों की हर समस्या को दूर करने का सबसे अच्छा औषधिय पचार है। इसके अपयोग करने से बालों की खोई हुई चमक वापस आती है। प्याज के रस से आपके बालों को पोषक तत्व मिलते हैं जिससे आपके बाल फिर से निकलने शुरू हो जाते हैं। प्याज के जूस में ऑलिव ऑयल मिक्स करके बालों के जड़ों में लगाएं। ऐसा करने से आपके बाल सफेद नहीं होते।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button