कासगंज हिंसा: चंदन हत्याकांड में पुलिस ने फाइल की चार्जशीट, आरोपियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में पुलिस

कासगंज। गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है. अब पुलिस हिंसा में शामिल आरोपियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक, इस चार्जशीट में 36 आरोपियों के नाम शामिल हैं. आपको बता दें कि, इसी साल 26 जनवरी को कासगंज में कुछ युवा मोटरसाइकिलों से जुलूस निकाल रहे थे, जैसे ही जुलूस अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र बड्डूनगर में पहुंचा, तो कुछ उपद्रवी तत्वों ने बाइक सवारों पर पथराव और फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में दो युवक अभिषेक गुप्ता उर्फ चन्दन एवं नौशाद घायल हो गए. घायल चंदन को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई थी. चंदन की मौत के बाद पूरे इलाके में हिंसा भड़क गई. उपद्रवियों ने कई दुकानों और कई वाहनों में आग लगा दी थी.

मुख्य आरोपियों का नाम सबसे ऊपर
जानकारी के मुताबिक, हत्याकांड के मुख्य आरोपियों में सलीम, वसीम और नसीम का नाम चार्जशीट में सबसे ऊपर है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या और राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप तय हुआ है. एसआईटी की इस मामले की विवेचना कोतवाली के तत्कालीन वरिष्ठ उपनिरीक्षक मोहर सिंह को सौंपी थी.

हत्या के बाद भड़की थी हिंसा
आपको बता दे कि कि चंदन की मौत के बाद पूरे इलाके में हिंसा भड़क गई थी. उपद्रवियों ने कई दुकानों और कई वाहनों में आग लगा दी थी. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को इलाके में कर्फ्यू लगाना पड़ा था. उस दौरान इलाके की इंटरनेट सेवाएं भी रद्द् कर दी गई थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button