कासगंज हिंसा: 18 आरोपियों के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी SIT

लखनऊ। कासगंज हिंसा के मामले में पुलिस ने 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर एसआईटी को सौंप दी है. एसआईटी अब यह चार्जशीट सोमवार को ही कोर्ट में दायर करेगी. इस मामले के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पर्याप्त सबूत जुटाए हैं, जिसके आधार पर चार्जशीट की प्रक्रिया पूरी की गई है.

दरअसल, 26 जनवरी को शहर में तिरंगा यात्रा को लेकर हिंसा भड़की थी. हिंसा के दौरान तहसील रोड गप्पू चौराहा सहित कई इलाकों में जमकर पत्थरबाजी तोडफ़ोड़ की घटनाएं हुई. हिंसा के दौरान तिरंगा यात्रा में शामिल युवक अभिषेक उर्फ चंदन गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

गणतंत्र दिवस के दिन भड़की हिंसा की घटनाओं का सिलसिला 27 और 28 जनवरी को भी चलता रहा. शहर के कई इलाकों में आगजनी की अलग-अलग घटनाएं सामने आईं. आगजनी के मामलों को लेकर पुलिस ने अपराध संख्या 62 और अन्य आपराधिक मामले दर्ज किए. पुलिस की ओर से तोड़फोड़, मारपीट, आगजनी, बलवा, 7 क्रिमिनल लॉ एक्ट की धाराओं में मामला पंजीकृत किया.

इस मामले में 13 आरोपी वीरू, सचिन, दीपक वर्मा, अनुज तोमर, विनीत सक्सेना, गजेंद्र सिंह, भूपेंद्र, अनिल, अमित, राज, रोहित, गगन, सतीश सहित 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज था. इस मामले में पुलिस की जांच में कई और नाम सामने आए. पुलिस ने कुल 18 आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाकर चार्जशीट तैयार करके एसआईटी प्रभारी को सौंप दिए हैं. इसमें अधिकतर आरोपी जेल में बंद हैं.

एसआईटी के प्रभारी एटा के अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया है कि अपराध संख्या 62 की विवेचना पूरी हो चुकी है, विवेचक ने चार्जशीट दी है. अब चार्जशीट शीघ्र ही कोर्ट में दाखिल की जाएगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button