किशोरी को अगवा कर दस युवकों ने किया मुंह काला, मामला दबाने का दबाव

बुलंदशहर के जहांगीराबाद क्षेत्र के एक गांव में मामा के बेटे की सगाई में आई एक किशोरी को अगवा कर दस लोगों ने मुंह काला किया।

बुलंदशहर। जहांगीराबाद क्षेत्र के एक गांव में मामा के बेटे की सगाई में आई एक किशोरी को अगवा कर मुंह काला किया गया। इस दौरान आरोपितों ने पीडि़ता की वीडियो क्लिपिंग भी बनाई। पीडि़ता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दस युवकों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने ग्राम प्रधान के दो आरोपित बेटों को गिरफ्तार भी कर लिया। मामला दबाने के लिए पीडि़त व आरोपित पक्ष के लोगों में बैठक भी हुई।

बुलंदशहर के जहांगीराबाद क्षेत्र के एक गांव में 18 जून को एक 15 वर्षीय किशोरी ममेरे भाई की सगाई में शामिल होने आई थी। बताया गया है कि किशोरी के गांव के ही दो सगे भाई नितिश व रोहित 18 जून की देर शाम वहीं पहुंच गए। दोनों भाई पीडि़ता को एक समाधि पर घुमाने की बात कहकर जबरन बाइक पर बैठाकर ले गए। आरोप है कि दोनों युवक पीडि़ता को एक गांव के मक्का के खेत में ले गए, जहां उक्त आरोपितों के आठ साथी पहले से मौजूद थे। ये आठों आरोपित पीडि़ता के मामा के गांव के हैं। पीडि़ता रात को जब घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। 19 जून की सुबह पांच बजे पीडि़ता बेहोशी की हालत में खेत में मिली। 21 जून को होश में आने के बाद पीडि़ता ने परिजनों को आपबीती सुनाई। इसके बाद परिजन पीडि़ता को लेकर जहांगीराबाद थाने पहुंचे। पुलिस ने नितिश, रोहित, उमेश, छतरपाल, तेजू, इंद्र, मनोज, बनिया उर्फ लाला पप्पी व मनोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज  कर लिया है। पीडि़ता को सुबह जिला महिला अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया।

दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने दो आरोपित रोहित व नितिश को गिरफ्तार कर लिया। पीडि़ता के परिजनों का आरोप है कि आरोपितों ने पुलिस व परिजनों को घटना की जानकारी देने पर अश्लील वीडियो क्लिपिंग सोशल साइट पर डालने की धमकी दी है।  एसपी देहात रहीस अख्तर ने कहा कि दस आरोपित युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दो आरोपित नितिश व रोहित को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

मुंह काला कर छत से फेंका

बागपत के कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की नौवीं के छात्रा से दो युवकों ने मुंह काला किया। आरोपित पीडि़ता को घर की छत से नीचे फेंककर फरार हो गए। एक आरोपित छात्रा का तहेरा भाई है। पीडि़ता की मां ने इस बाबत पुलिस ने शिकायत की है। पीडि़त किशोरी की मां ने बताया कि उसके पति अर्द्धसैनिक बल में हैं और जम्मू-कश्मीर में तैनात हैं। वह परिवार के साथ गांव में रहती है। वह गुरुवार रात बच्चों के साथ मकान में सोई हुई थी। इस दौरान उसकी 14 वर्षीय बेटी को घर से दो युवक उठाकर ले गए। एक आरोपित छात्रा का तहेरा भाई और दूसरा उसका रिश्तेदार है। दोनों आरोपित हापुड़ के रहने वाले हैं। दोनों ने पड़ोस के मकान में ले जाकर उसकी बेटी के साथ मुंह काला किया। फिर छत पर ले गए, जहां से उसकी बेटी को नीचे फेंककर फरार हो गए। शिकायत करने पर आरोपितों के परिजनों ने उनके साथ गाली-गलौज कर मारपीट की। बेटे को बुरी तरह पीटा। उसने कोतवाली में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल दिनेश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टता मामला मारपीट का है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button