कुपवाड़ा: माछिल में हिमस्खलन से बचाए गए 5 जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट से बचाए गए 5 जवान शहीद हो गए हैं। इन जवानों को सोमवार को ही इलाज के लिए श्रीनगर लाया गया था। इलाज के दौरान 5 जवानों की मौत हो गई। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में दो अलग-अलग घटनाओं में बर्फ में दबने की वजह से 15 जवान शहीद हो गए थे।

रविवार को आर्मी के हवाले से खबर आई थी कि कुपवाड़ा में हिमस्खलन के दौरान बर्फ में दबे सभी जवानों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सेना ने कहा था कि सभी जवानों का आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पिछले चार दिनों में एक मेजर और 19 जवान बर्फ में दबकर शहीद हो चुके हैं।

ANI

@ANI_news

J&K: 5 Army soldiers who had been trapped under snow after the caving in of track in Machill sector on 28 Jan succumb to injuries.

खराब मौसम की वजह से गुरेज सेक्ट में 14 जवानों के शव नहीं निकाले जा सके थे। एएनआई के मुताबिक सोमवार को गुरेज में शहीद हुए जवानों के शव भी श्रीनगर लाए गए। न्यूज एजेंसी ने जानकारी दी है कि मंगलवार को अंतिम संस्कार के लिए जवानों के शव उनके घर पहुंचाए जाएंगे।

घाटी में लगातार हो रही बर्फवारी और हिमस्खलन के कारण जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है। हाल ही में तीन अलग-अगल घटनाओं में देश को एक मेजर सहित 19 जवान खोने पड़ गए हैं। पिछले एक साल में यह ऐसी पहली घटना है जब प्राकृतिक आपदा में देश ने इतनी बड़ी संख्या में अपने जवान खो दिए। पिछले हफ्ते बुधवार को हुई बर्फवारी में सोनमर्ग में आर्मी बैरक पर भारी मात्रा में बर्फ गिर जाने से मेजर अमित सागर शहीद हो गए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button