केजरीवाल ने उठाए कानून व्यवस्था पर सवाल, दिल्ली पुलिस ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्य की पुलिस का छत्तीस का आंकड़ा रहा है. दोनों के बीच अक्सर खींचतान नजर आती रही है. एक बार फिर केजरीवाल ने राजधानी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए दिल्ली पुलिस को घेरा है. जिस पर दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल को उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया है.

दरअसल, बीती रविवार रात दिल्ली के तिलक नगर थाने में एक नाबालिग लड़की ने आत्महत्या कर ली थी. इस घटना का जिक्र करते हुए सोमवार शाम केजरीवाल ने ट्वीट किया और लिखा कि देश की राजधानी में कानून व्यवस्था दिन-ब दिन खराब होती जा रही है. केजरीवाल ने आरोेप लगाया कि बीजेपी पूरी तरह फेल हो गई है.

Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal

Law and order in the capital of India is deteriorating by the day. BJP has completely failed.

Nagendar Sharma

@sharmanagendar

In India’s national capital a 17 year-old girl allegedly hanged herself inside a police station past midnight. How was she in the police station at night ?
Next – NO arrest so far in a case where Delhi Police claims an air hostess allegedly committed suicide at her home
SHAME

दिल्ली पुलिस का जवाब

अरविंद केजरीवाल का ये ट्वीट पढ़कर दिल्ली पुलिस ने भी जवाब देने में देरी नहीं की और मुख्यमंत्री को ट्वीट के जरिए ही माकूल जवाब दिया. दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा कि राष्ट्रीय राजधानी में लॉ एंड ऑर्डर नियंत्रण में है. ट्वीट में पुलिस ने आगे लिखा, ‘साल 2018 और 2017 के दौरान दिल्ली में जघन्य अपराधों में पिछले सालों के मुकाबले कमी आई है. इसी तरह स्ट्रीट क्राइम में भी पर्याप्त गिरवाट आई है और जघन्य अपराधों में कार्रवाई में भी सुधार हुआ है.’

Delhi Police

@DelhiPolice

Law and order in National Capital is under control. The years 2018 & 2017 have seen reduction in Heinous Crimes as compared to earlier years. Similarly there is substantial reduction in Street crime &detection rate of heinous crimes has also improved. @LtGovDelhi @ArvindKejriwal

ये पहला मौका नहीं है जब दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं. इससे पहले आम आदमी पार्टी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई में जल्दी दिखाने के आरोप लगाते हुए भी पार्टी नेता और खुद अरविंद केजरीवाल दिल्ली पुलिस पर केंद्र की मोदी सरकार के इशारों पर काम करने आरोप लगाते रहे हैं. ऐसे में उन्होंने एक बार फिर दिल्ली पुलिस को निशाने पर लिया है.

हाल ही में उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के अधिकारों पर सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला सुनाया है, उसमें भी दिल्ली पुलिस को केंद्र सरकार के अधीन ही रखा गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button