केजरीवाल ने दिखाया दोहरा चरित्र: प्रशांत भूषण

Prashant-Bhushan2कोच्चि।आम आदमी पार्टी से बाहर किए गए प्रशांत भूषण ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया वह दोहरा मानदंड अपना रहे हैं और ओछी राजनीति करने में व्यस्त हैं। प्रशांत भूषण ने कहा कि केजरीवाल को दिल्ली में नाबालिग के साथ हुए गैंग रेप पर ओछी राजनीति नहीं करनी चाहिए।

पूर्व आप नेता ने कहा, ‘केजरीवाल दिल्ली पुलिस पर भड़क रहे हैं और इस मामले में पुलिस पर बुरी तरह से नाकाम रहने का आरोप लगा रहे हैं। लेकिन निर्भया रेप कांड में केजरीवाल ने ट्वीट कर तब की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से इस्तीफा मांगा था। यही ओछी राजनीति का परिचायक है। मुझे याद है जब दिल्ली में निर्भया रेप कांड सामने आया था तब उन्होंने शीला दीक्षित के खिलाफ ट्वीट करते हुए कहा था कि यदि वह बेबस हैं तो इस्तीफा दे दें। लेकिन अब वही केजरीवाल आज की तारीख में ओछी राजनीति कर रहे हैं। अब कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी की सरकार रेप मामले में कुछ नहीं कर सकती क्योंकि दिल्ली पुलिस पर उनका नियंत्रण नहीं है। केजरीवाल ने इसी तरह के दोहरे मानदंड को अपना लिया है।’

प्रशांत भूषण से पूछा गया कि क्या वह केजरीवाल की उस मांग का समर्थन करते हैं जिसमें वह दिल्ली की कानून-व्यवस्था पर प्रदेश सरकार का नियंत्रण चाहते हैं? इस सवाल पर भूषण ने कहा, ‘मैं इस सिद्धांत का समर्थन करता हूं लेकिन मुझे शक है कि अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार से बेहतर दिल्ली पुलिस को हैंडल कर पाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील प्रशांत भूषण ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगर देश में ‘अराजकता और अव्यवस्था का अजेंडा’ शुरू करना प्रस्तावित किया है तो उनको ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम को अलविदा कह देना चाहिए। स्वराज अभियान के नेता भूषण ने अल्पसंख्यकों, तर्कवादी चिंतकों और लेखकों पर हुए ‘हालिया हमलों’ को लेकर संघ परिवार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार भारत को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहने का संदेश दुनिया में देती है तो फिर विदेशी प्रत्यक्ष निवेश का आना प्रभावित होगा। भूषण ने कहा, ‘मोदी की इच्छा इस अजेंडे को शुरू करने की है तो फिर वह मेक इन इंडिया को अलविदा कह सकते हैं। इस अजेंडे से अराजकता और अव्यवस्था आएगी और इस कारण भारत में कोई निवेश नहीं करने वाला है।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button