केजीएमयू में भिड़े जूनियर डॉक्टर और कर्मचारी, दो मरीजों की मौत

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) में जूनियर डॉक्टरों और कर्मचारियों का विवाद तूल पकडऩे लगा है। कैंपस में तोडफ़ोड़ व रिवॉल्वर तक निकाल ली गई। वहीं स्टाफ ने ओपीडी से लेकर ट्रामा सेंटर तक की सेवाएं ठप कर दीं। दिनभर बवाल चला। ऐसे में समय पर इलाज न मिलने से जहां दो मरीजों की मौत हो गई, वहीं हजारों मरीज लौट गए। इस दौरान कैंपस में फोर्स तैनात कर दी गई है। दरअसल, मंगलवार को पीआरओ भवन के पैथोलॉजी काउंटर पर रक्त जांच को लेकर कर्मचारी व एमबीबीएस छात्र के बीच कहासुनी हो गई थी। ऐसे में बुधवार को जुटे छात्रों ने काउंटर नंबर छह पर तैनात कर्मियों के साथ मारपीट की।

कर्मचारी संघ ने दोषी एमबीबीएस छात्र पर एफआइआर को लेकर कार्य बहिष्कार का एलान कर दिया। वहीं, गुरुवार सुबह सैकड़ों छात्रों ने वीसी कार्यालय पर कर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। छात्रों व इंटर्न चिकित्सक के प्रदर्शन की भनक लगते ही सैकड़ों कर्मचारी भी जुट गए। प्रशासनिक भवन के पास दोनों के बीच धक्का-मुक्की हुई। इसमें कर्मचारी संघ के महामंत्री प्रदीप गंगवार चोटिल भी हुए। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष विकास सिंह व महामंत्री ने एक जूनियर डॉक्टर पर रिवाल्वर निकाल कर धमकाने व मारपीट का आरोप लगाया। वहीं एमबीबीएस छात्रों ने भी कर्मियों पर पथराव, अभद्रता व मारपीट का आरोप लगाया है।

दिनभर कक्षाएं रहीं बंद, पढ़ाई चौपट

एमबीबीएस प्रथम से लेकर अंतिम वर्ष के करीब 750 छात्र व इंटर्न सेल्बी हॉल में सुबह जुट गए। आरोप है कि कर्मियों ने लेक्चर थियेटर का ताला नहीं खोला। दिनभर कक्षाएं बंद रहीं। लाइब्रेरी रूम व रीडिंग रूम में भी तालाबंदी रही। ऐसे में पढ़ाई चौपट रही।

मरीज की मौत पर कुलपति चुप

कुलपति केजीएमयू  प्रो. एमएलबी भट्ट ने कहा कि मरीजों की मौत की जानकारी नहीं है। मैंने एमबीबीएस छात्रों व इंटर्न से सुबह नौ बजे वार्ता की थी। कर्मचारियों को भी बुलाया, मगर वह वार्ता के लिए आने के बजाय ओपीडी व ट्रामा बंद कराने चले गए। यह बिल्कुल ठीक नहीं था। मामला बढ़ता देख जिला प्रशासन को सूचना दे दी थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button