केरल बाढ़: मदद मांगने जेनेवा पहुंचे शशि थरूर, UN से लगाएंगे गुहार

नई दिल्ली। केरल में बाढ़ से मची तबाही ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर केरल को बाढ़ से उबारने के लिए अब मदद मांगने संयुक्त राष्ट्र की शरण में पहुंचे हैं. सोमवार को थरुर ने ट्वीट कर जानकारी दी, वह जेनेवा पहुंच गए हैं.

यहां पर वह संयुक्त राष्ट्र और उससे जुड़ी संस्थाओं से केरल बाढ़ पर मदद मांगेंगे. उन्होंने ट्वीट किया कि मदद मांगने या ना मांगने का अधिकार भारत सरकार का है, लेकिन वह केरल के मुख्यमंत्री की सलाह पर यहां पहुंचे हैं. वह यहां देखेंगे कि किस तरह मदद के मौकों को बढ़ाया जाए.

Shashi Tharoor

@ShashiTharoor

Landed in Geneva to meet w/ @UN & international humanitarian agencies for consultations on . While seeking help is the prerogative of the Govt of India, i am here, in close consultation w/ @CMOKerala @vijayanpinarayi, to explore what help could be possible if sought

आपको बता दें कि सोमवार को ही दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को केरल में आई आपदा के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद मांगने और संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए जेनेवा जाने की इजाजत दी थी.

गौरतलब है कि केरल में बाढ़ के कारण स्थिति काफी खराब है. पिछले 13 दिनों में ही राज्य में बाढ़-बारिश के कारण 200 से अधिक मौतें हो गई हैं. वहीं करीब 10 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं. कांग्रेस पार्टी की ओर से लगातार केंद्र सरकार से अपील की जा रही है, कि वह केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button