कोरोनाग्रस्त गुजरात में रूपाणी को हटाने की अटकलें, मोदी के मंत्री ने दिया ये जवाब

अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में इस महामारी के 7 हजार से ज्यादा केस हो गए और ये थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुरुवार को इस बात की अटकलें भी काफी तेज हो गईं कि राज्य सरकार महामारी को रोकने में नाकामयाब रही है. इस वजह से विजय रूपाणी को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है.

गुजरात में कोरोना के बीच बदलते नेतृत्व की बात ने जोर पकड़ा तो इसके साथ ही विजय रूपाणी की जगह पर एक नाम के चर्चा की भी शुरुआत हो गई. रूपाणी की जगह केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया को गुजरात की कमान देने की चर्चा शुरू हो गई. मनसुख मांडविया के लिए कहा जाता है कि वो पाटीदार के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुड बुक्स में आते हैं. हालांकि, इन सभी चर्चाओं पर मनसुख मांडविया ने गुरुवार शाम को विराम लगा दिया.

उन्होंने ट्वीट किया कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है. गुजरात के साथ भी वैसा ही है. राज्य सीएम रूपाणी के कुशल नेतृत्व में है. इस समय, सीएम बदलने आदि के बारे में अफवाहें फैलाना लोगों के हित में नहीं है. मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे इस तरह की अफवाहों में न पड़ें.

बता दें कि आनंदीबेन पटेल के 75 साल से ज्यादा हो जाने के बाद रूपाणी ने मुख्यमंत्री का पद संभाला था. राजकोट से आने वाले विजय रूपाणी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का करीबी माना जाता है. वहीं सौराष्ट्र से आने वाले मनसुख मांडविया की पटेल समुदाय में अच्छी पकड़ मानी जाती है. वह मोदी सरकार के दोनों कार्यकाल में मंत्री रहे हैं.

महाराष्ट्र के बाद गुजरात में सबसे ज्यादा केस

बता दें कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के बाद गुजरात में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं. यहां पर अहमदाबाद सबसे ज्यादा प्रभावित है. गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 388 नए केस सामने आए हैं. राज्य में मरीजों की संख्या 7013 हो गई है. पिछले 24 घंटे में यहां पर 29 लोगों की मौत हुई है. इस दौरान 209 लोग ठीक भी हुए हैं. अहमदाबाद की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में 275 नए केस आए हैं और 23 लोगों की मौत हुई है. यहां पर अब तक 321 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button