कौशांबी : देश की बड़ी बेरोजगारी के लिए नरेंद्र मोदी सरकार है जिम्मेदार- अरुण विद्यार्थी

यूपी के कौशांबी में भी कांग्रेसियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया। देश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताते हुए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिला मुख्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया।

इस मौके पर अपना विरोध दर्ज कराते हुए कांग्रेस के लोगों ने भिक्षा मांग व इंजीनियर, एलएलबी ब्रांड पकोड़े बेचकर अपना विरोध दर्ज कराया। पार्टी कार्यालय से निकला यह जुलूस ने जिला मुख्यालय चौराहे व तहसील परिसर में प्रदर्शन करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। इस मौके पर कांग्रेस के सिपाहियों का हुजूम मौजूद रहा।

कार्यक्रम में बोलते हुए पार्टी के जिला अध्यक्ष अरुण विद्यार्थी ने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी चुनाव पूर्व अपने घोषणापत्र में देश के प्रधानमंत्री ने यह वादा किया था, कि वह प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को नए रोजगार देंगे। लेकिन इसके विपरीत इन 7 सालों में 2 करोड़ से अधिक नौकरियां प्रतिवर्ष कम हुई। अब तक इन 7 सालों में 15 करोड़ से अधिक लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं। जिसके लिए पूरी तरह से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चल रही सरकार जिम्मेदार है।

 

कार्यक्रम में बोलते हुए पार्टी के युवा नेता वेद प्रकाश पांडे ने कहा कि इस सरकार के तानाशाही पूर्व रवैए से जहां बड़ी संख्या में रोजगार गए हैं। वहीं प्रदेश सरकार ने जो नए नियम तय किए हैं उनके अनुसार 5 साल तक संविदा नौकरी करने के बाद ही लोगों की सरकारी नौकरी होगी। इससे नौकरी करने वाले युवाओं का शोषण बढ़ेगा उन्होंने सरकार से मांग किया कि वह अपने इस निर्णय को तत्काल वापस ले नहीं तो पूरे प्रदेश में इसके विरोध में आंदोलन चलाया जाएगा।

उन्होंने सेवानिवृत्ति की आयु 50 साल किए जाने का भी विरोध किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से शाहिद सिद्दीकी, तलत अजीम, आशीष कुमार मिश्रा पप्पू, वेद प्रकाश पाण्डेय, देवेश जी, बरसाती लाल पंडा, मिसबाहउल एन, राजेंद्र त्रिपाठी, आबिदा बेगम, कौशलेश द्विवेदी, रजनीश पांडे, शमीम आलम, शशि त्रिपाठी, तमजीद अहमद, जितेंद्र शर्मा, फूलचंद्र पासी, भारत गौतम, इजहार अब्बास, छितानी दिवाकर, हरीश मिश्रा, मथुरा दुबे सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button