क्या अब गधे से इलाज कराएंगे या किसी और जानवर से “डीएम रायबरेली”?

यूपी के रायबरेली में एक मीटिंग में सीएमओ को डीएम ने गधा कह दिया। डीएम ने तो यह तक कह दिया कि तुम्हारी खाल खिंचवा लेंगे। चर्चा है कि अभद्र शब्दों के इस्तेमाल पर डीएम और सीएमओ के बीच हल्की-फुल्की झड़प भी हुई। इसके बाद सीएमओ मीटिंग छोड़कर चले गए। डीएम द्वारा कहे गए अपशब्दों से नाराज सीएमओ ने शनिवार को चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के महानिदेशक को पत्र भेजा है। पत्र वायरल होने के बाद यह मामला चर्चा में आया। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ की आपात बैठक में प्रकरण के पटाक्षेप का दावा किया गया है।

बीते शुक्रवार की शाम को डीएम वैभव श्रीवास्तव ने बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं और कोविड-19 की व्यवस्था को लेकर कैंप कार्यालय में जिले के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। मीटिंग में कोवडि-19 से जुड़े अधिकतर अधिकारी और चिकित्साधिकारी मौजूद थे। सीएमओ डा. संजय शर्मा द्वारा स्वास्थ्य महानिदेशक को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि मीटिंग में कोविड-19 के अस्पतालों के भोजन व्यवस्था प्रभारी डॉ. मनोज शुक्ला की गैरमौजूदगी का मसला उठा। सीएमओ का कहना है कि डीएम को बताया गया कि डॉ. मनोज शुक्ला की पत्नी कैंसर रोग से ग्रस्त हैं। उनकी डायलिसिस होनी थी। फोन पर ही उन्हें पत्नी के इलाज के लिए जाने की इजाजत दे दी गई।

स्वास्थ्य महानिदेशक को लिखी चिट्ठी के मुताबिक सीएमओ का कहना है कि डॉ. मनोज शुक्ला की गैरहाजिरी की सूचना पर डीएम नाराज हो गए और गाली गलौज पर उतर आए। उन्होने ‘गधा’ तक कह दिया।

डीएम हुए आइसोलेट-

रविवार को जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब जिलाधिकारी आवास में एंटीजन टेस्ट हुआ। इसमें डीएम वैभव श्रीवास्तव व उनके कुक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। संक्रमित आने के बाद डीएम ने लोगों से अपील की है कि इस बीच जो भी लोग उनके संपर्क में आये हैं, वो एहतियात बरते और अपनी जांच कराए। फिलहाल जिलाधिकारी अपने आवास में ही आइसोलेट हो गए हैं।

रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव क्या अब गधे से इलाज कराएंगे :-

  • शुक्रवार को भरी बैठक में डीएम ने सीएमओ डॉक्टर संजय शर्मा को गधा बोला था.
  • साथ ही सीएमओ की खाल खींचने और जमीन में गाड़ देने की बात कही थी.
  • जिसके खिलाफ यूपीपीएमएस संघ ने मोर्चा खोल दिया था और मामला शासन तक पहुंच गया था.
  • बरहाल शनिवार की घटना के बाद डीएम रायबरेली कोरोना संक्रमित हो गए.
  • ऐसे में वरिष्ठ डॉक्टरों को उन पर तीखी और व्यंग्यात्मक टिप्पणी करने का मौका मिल गया.
  • सिविल अस्पताल लखनऊ की निदेशक डॉ मधु सक्सेना ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए लिखा क्या आप गधे से इलाज कराना पसंद करेंगे या किसी और जानवर से.
  • कल की बैठक में सीएमओ को बोलने के बाद खुद फंसते नजर आ रहे हैं.
  • यूपी पीएम के खिलाफ सख्त तेवर अपनाते हुए कार्रवाई की मांग की है वहीं उनके बचाव के लिए विज्ञप्ति जारी करने वाले एसोसिएशन की अध्यक्ष सैयद हुसैन सहित पूरी इकाई को भंग कर दिया है साथ ही नया अध्यक्ष घोषित कर दिया गया है.
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button