क्या आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला अब MLA नहीं रह पाएंगे?

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आज़म खान के छोटे बेटे पहली बार विधायक बने हैं. अब्दुल्ला आज़म खान रामपुर के स्वार टांडा से MLA हैं लेकिन अब उनकी कुर्सी ख़तरे में है. चुनाव आयोग ने उन पर लगे आरोपों को जांच में सही पाया है.

अब्दुल्ला आज़म खान पर अपनी उम्र गलत बताने का आरोप है. उनके पास दो पैन कार्ड हैं लेकिन वे इसे छिपा गए. चुनाव लड़ते वक़्त अब्दुल्ला ने जो शपथ पत्र दिया था, उसमें उन्होंने अपनी आमदनी गलत बताई थी. रामपुर के आकाश सक्सेना ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी.

अब्दुल्ला ने चुनाव लड़ते समय अपनी उम्र 27 साल बताई थी. एक पैन कार्ड DWAPK7513R में उनके जन्म की तारीख़ 31 सितंबर 1990 है. जबकि दूसरे पैन कार्ड नंबर DFOPK6164K में उनका डेट ऑफ़ बर्थ पहली जनवरी 1993 हैं. इस हिसाब से तो चुनाव लड़ते वक़्त उनकी उम्र बस 24 साल थी. इतना ही नहीं अब्दुल्ला ने अपने बैंक खातों का भी सही-सही ब्यौरा नहीं दिया था. अब चुनाव आयोग के जांच में ये सब गलतियां पकड़ ली गई हैं.

बीएसपी के पूर्व विधायक नवाब काजिम अली खान ने भी इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में अपील की है. चुनाव आयोग अपनी जांच रिपोर्ट अब अदालत को भेजेगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button