क्या राफेल पर उल्टा फंसेंगे राहुल? लोकसभा स्पीकर को मिले 4 विशेषाधिकार हनन नोटिस

नई दिल्ली। राफेल विमान डील में आरोप-प्रत्यारोप के बीच अब मामला संसद में विशेषाधिकार हनन तक पहुंच गया है. लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर राफेल डील में घोटाले का आरोप लगाया था, जिससे खफा बीजेपी ने उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस दिए हैं.

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने आज बताया कि उन्हें राहुल गांधी के खिलाफ इस मसले पर चार विशेषाधिकार हनन नोटिस प्राप्त हुए हैं. उन्होंने बताया कि वह नोटिस के आधार पर कार्रवाई के बारे में अभी निर्णय लेंगी.

बता दें कि राफेल डील के मुद्दे पर बीते शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान तब सियासी जंग छिड़ गई जब राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधे आरोप लगाए और कहा कि अपने कारोबारी मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए सीक्रेसी का हवाला देकर सरकार सच्चाई छुपा रही है. लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण में ज़ुबानी जंग भी हुई थी. जिसके बाद राहुल गांधी के खिलाफ नोटिस दिए गए हैं.

वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस दिए गए हैं. सोमवार को पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री ने राफेल डील पर संसद को गुमराह किया है और ये विशेषाधिकार का हनन है. इसलिए कांग्रेस इसे लेकर लोकसभा में नोटिस देगी.

कांग्रेस ने कहा कि 19, मार्च 2018 को राज्यसभा में रक्षा राज्य मंत्री ने ये नहीं कहा कि कोई भी सीक्रेसी डील है, जिसके तहत वो कीमत नहीं बता सकते. पीएम और रक्षामंत्री ने देश को गुमराह किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button