क्यों देर से कोर्ट में पहुंचे CJI और सुप्रीम कोर्ट के अन्य सभी जज…

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश (CJI) दीपक मिश्रा सहित सभी जजों ने कोर्ट की सामान्य कार्यवाही को निर्धारित 10:30 बजे की जगह 15 मिनट की देरी से 10:45 बजे शुरू किया, और अटकल लगाई जा रही हैं कि CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव के मुद्दे पर जजों ने काम शुरू करने से पहले संक्षिप्त बैठक की.

आमतौर पर ठीक 10:30 बजे अपनी अदालत शुरू कर देने वाले देश के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने लगभग 15 मिनट की देरी से कोर्टरूम में प्रवेश किया और वहां मौजूद वकीलों की बात सुननी शुरू की, जो अपनी याचिकाओं को तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करवाना चाहते थे. BJP नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी भी उन वकीलों में शामिल थे. सोमवार को CJI का कोर्टरूम वकीलों से खचाखच भरा हुआ था, और वहां ऐसे वकील भी मौजूद थे, जिन्हें किसी भी मामले पर बहस नहीं करनी थी.

CJI के अलावा भी सभी अन्य अदालतों में भी कार्यवाही सोमवार को देर से ही, 10:45 बजे शुरू हुई. वकीलों के बीच चर्चाओं का बाज़ार गर्म है कि जजों ने कामकाज शुरू करने से पहले एक संक्षिप्त अनौपचारिक बैठक की थी.

गौरतलब है कि राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सोमवार को ही कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों द्वारा CJI के खिलाफ दिया गया महाभियोग प्रस्ताव खारिज किया है. सूत्रों का कहना है कि वेंकैया नायडू ने शीर्ष कानूनी तथा संवैधानिक विशेषज्ञों, जिनमें पूर्व मुख्य न्यायाधीश तथा जज भी शामिल थे, के साथ गहन मंत्रणा के बाद ही प्रस्ताव को खारिज करने का फैसला किया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button