क्रिकेटर युवराज को झटका – पापा जोगराज का ऐलान – नहीं जाऊंगा युवराज की “बारात”

yuvraj-with-yograj-singhनई दिल्ली। टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए हर जतन कर रहे हैं. इसके लिए खुद युवराज अपनी मां शबनम के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को न्यौता दे आए. साथ ही दिल्ली में भव्य स्तर पर पांच और सात दिसंबर को संगीत और रिसेप्शन की तैयारियां की गई हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस हैजल कीच के साथ युवराज की 30 नवंबर को चंडीगढ़ में शादी होनी है. इस सबके बीच युवराज सिंह की शादी में उनके पिता योगराज सिंह शामिल नहीं होंगे.

योगराज सिंह ने साफ कर दिया है कि वे 30 नवंबर को फतेहपुर साहिब के गुरुद्वारा में होने वाले इस शादी में शरीक नहीं होंगे. इसके लिए योगराज ने बड़ी अजीब दलील दी है.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, योगराज ने बताया कि यह मेरा दुर्भाग्य है कि मैं अपने बेटे के परंपरागत विवाह समारोह में शामिल नहीं हो पाऊंगा. मैंने इसके बारे में युवराज की मां को भी बता दिया है.

योगराज ने कहा, ‘मैं केवल ईश्वर में यकीन करता हूं, किसी धार्मिक गुरू में नहीं. यह शादी किसी धार्मिक गुरू के यहां हो रही है, इसलिए मैं इस शादी में शिरकत नहीं कर सकता हूं.’

युवराज के पिता ने कहा, ‘मैं उस घर में भला कैसे जा सकता हूं जहां मेरे पिता को आमंत्रित नहीं किया गया. इसके बाद भी 29 नवंबर को ललित होटल में होने वाले मेहंदी समारोह में शिरकत करूंगा. मुझे मेरे प्यारे बेटे ने बुलाया है और शादी कार्ड पर भी मेरा नाम छपा है. मैं उसका दिल नहीं तोड़ सकता हूं.’

युवराज की भावी पत्नी हैजल कीच को योगराज ने खूबसूरत परी बताया. उन्होंने कहा कि वह विदेश में जन्मी जरूर है, लेकिन उसमें भारतीय संस्कार कूट-कूटकर भरे हैं. उसके आने से हमारे परिवार में और खुशियां बढ़ जाएगी.

योगराज और युवराज की मां शबनम के बीच कई साल पहले तलाक हो गया था. तलाक के बाद युवराज अपनी मां के साथ रहने लगे थे. उस वक्त युवराज और उसका भाई जोरावर बहुत छोटे थे.

बाद में योगराज ने दूसरी शादी कर ली थी. इस शादी में योगराज को दो बच्चे हुए. बेटे का नाम विक्टर है और बेटी का नाम अमरजीत कौर.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button