‘क्रिकेट है विदेशी खेल’, आईपीएल में विज्ञापन नहीं देगी रामदेव की कंपनी पतंजलि

नई दिल्ली। भारत में खेल प्रेमी क्रिकेट के खेल को धर्म का दर्जा देते हैं. देश में क्रिकेटर्स का नायकों जैसा रुतबा है लेकिन स्वदेशी का प्रचार करने वाले योग गुरू बाबा रामदेव अब भी क्रिकेट को एक विदेशी खेल मानते हैं. महीनेभर से भी कम वक्त में शुरु हो रहा, दुनिया की सबसे कामयाब स्पोर्ट्स लीग्स में से एक आईपीएल विज्ञापन के बाजार में बहुत चहेता और मजबूत प्लेटफॉर्म है. लेकिन रामदेव अपनी कंपनी पतंजलि के आयुर्वेंदिक प्रॉक्ट्स के विज्ञापन देने के लिए आईपीएल के मंच का इस्तेमाल नहीं करेंगे.

रामदेव की कंपनी एफएमसीजी के क्षेत्र में बहुत बड़ी विज्ञापन देने वाली कंपनी है, कंपनी के प्रचार प्रसार के लिए करीब 600   रुपए का सालाना बजट होता है और टेलीविजन हो या प्रिंट, लगभग हर मीडियम में पतंजलि के उत्पादों का प्रचार देखने को मिलता. रामदेल की कंपनी की सीईओ बालकृष्ण ने समाचार पत्र इकॉनोमिक टाइम्स से कहा है कि ‘उनकी कंपनी  देश में खेलों को जमीनी स्तर पर बढ़ावा देने के लिए कोशिश कर रही है लेकिन क्रिकेट जैसे खेल के लिए उनकी कंपनी निवेश नहीं करेगी.’

पतंजलि ने इससे पहले कबड्डी विश्व कप और रेसलिंग लीग को प्रायोजित किया था. खबर के मुताबिक पतंजलि के मुखिया का कहना है कि उनकी कंपनी अपने देश से जुड़े खेलों के विकास में ही पैसा लगाएगी.

आईपीएल का नया सेशन सात अप्रेल से शुरू हो रहा है. इस बार इसका प्रसारण स्टोर स्पोर्ट्स पर होगा जिसने 16 हजोर करोड़ रुपए से भी  ज्यादा की कीमत में अगले पांच साल के लिए प्रसारण अधिकार खरीदे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button