खट्टर की टिप्पणी को गलत बताते हुए BJP ने किया उससे किनारा

khaतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। BJP ने आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की उस टिप्पणी से अपने को अलग कर लिया जिसमें कहा गया है कि मुसलमानों को बीफ सेवन छोड़ना होगा। पार्टी ने कहा कि यह उसका रुख नहीं है।

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि खट्टर द्वारा व्यक्त विचार पार्टी के नहीं हैं , ‘मैं उनसे बात करुंगा और उन्हें सलाह दूंगा। ऐसी बात करना गलत है।’ उन्होंने कहा कि किसी की भोजन संबंधी आदतों को धर्म से जोड़ना उचित नहीं है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘यह BJP का रुख नहीं है… किसी की खाने की आदत को धर्म से जोड़ा जाना ठीक नहीं है। लोगों को दूसरों की भावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए और खाने का विषय लोगों की व्यक्तिगत पंसद है।’ उन्होंने कहा कि कोई भी सभ्य व्यक्ति किसी के खाने की आदत के चलते उसकी हत्या करने का समर्थन नहीं कर सकता है।
उन्होंने दादरी के एक गांव में गोमांस का सेवन करने की अफवाह पर एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या किए जाने को ‘अत्यंत निदंनीय’ घटना बताया। प्रधानमंत्री और BJP प्रमुख अमित शाह ने भी इस घटना को अस्वीकार्य बताया है।

नायडू ने हालांकि कहा कि दादरी की घटना कानून व्यवस्था का मुद्दा है। इसके लिए BJP नीत केंद्र सरकार को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है। इसे उत्तर प्रदेश और उसके मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और वहां की समाजवादी पार्टी सरकार को देखना है।
उन्होंने इस बात से इंकार किया कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है और कहा कि पूर्व में इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। इस घटना पर कुछ लेखकों द्वारा पुरस्कार लौटाए जाने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि वे लोग ऐसा ‘चुनिंदा आधार’ पर कर रहे हैं। ऐसा करने वालों में से कितनों ने आपातकाल के खिलाफ या 1984 में सिख विरोधी दंगों के विरोध में इस तरह का कदम उठाया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button