खट्टर ने अमित शाह को दी डेरा हिंसा पर रिपोर्ट, इस्तीफे के सवाल पर मीडिया को दिया दो टूक जवाब

नई दिल्ली। हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों की हिंसा के बाद कानून व्यवस्था को लेकर निशाने पर आए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक, खट्टर यहां अमित शाह के सामने सरकार का पक्ष रखा.

इस बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब हुए खट्टर ने कहा, हमने अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात कर अपनी रिपोर्ट दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में पूरी तरह से शांति है. कोर्ट के आदेश का पालन किया. हम अपने काम से संतुष्ट है. वहीं सीएम पद से इस्तीफे के सवाल पर खट्टर ने कहा, कोई कुछ भी मांगता रहे हमने संयम से काम लिया, कोर्ट के आदेश का पालन किया.

दरअसल राम रहीम के समर्थकों की हिंसा के बाद से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर निशाने पर आ गए थे. हिंसा से निपटने में प्रशासनिक खामियों को लेकर हाईकोर्ट ने भी खट्टर को लेकर सख्त टिप्पणी की थी.

इस बीच खबरें है कि खट्टर को लेकर केंद्र भी नाखुश है और खट्टर सरकार को फटकार लगाई गई है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से पूछा कि जब केंद्र सरकार की ओर से फोर्स भेजी गई थी तो फिर हर जगह पुलिसवाले क्यों तैनात किए गए. गृहमंत्री ने हर जिले की रिपोर्ट मांगी है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इससे पहले भी हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन के साथ इस मुद्दे पर बैठक की थी. बैठक में कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे. हालांकि इस बैठक के बाद खबर आई थी कि मनोहर लाल खट्टर की कुर्सी सेफ है. खट्टर को सीएम पद से न हटाने के पीछे यह दलील दी गई कि ऐसे वक्त में बदलाव करने से प्रशासन और अस्थिर हो सकता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button