खुदाई में मिली पुराने सिक्कों से भरी मटकी, छीनझपटी के बीच आई पुलिस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के शमसाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम बैरमपुर में मनरेगा के तहत किए जा रहे चकरोड निर्माण के दौरान मजदूरों को खुदाई के दौरान पुराने 55 सिक्कों से भरी मिट्टी की मटकी मिली. सिक्के मिलने पर मजदूरों में छीना झपटी मच गई, जिनमें से कुछ सिक्के लेकर मजदूर भाग गए थे, जिसे बाद में पुलिस ने कब्जे में ले लिया.

जानकारी के मुताबिक, जिले के बैरमपुर गांव में चकरोड का निर्माण कराया जा रहा है. शनिवार को पसियापुर गांव के 7-8 मजूदर चकरोड के लिए खुदाई कर रहे थे. खेत से मिट्टी उठाई जा रही थी. खुदाई के दौरान मजदूर कबीर के फाबड़े से अचानक मटकी टकराई. मजदूरों ने देखा कि जमीन में एक अष्ट धातु के सिक्कों से भरी मटकी दबी थी.

इस बात की खबर लगते ही मजदूर सिक्कों पर टूट पड़े और 36 सिक्के लेकर फरार हो गए. सिक्कों पर उर्दू में कुछ लिखा हुआ है. इनका वजन पांच से छह ग्राम के बीच है. सिक्के कितने पुराने हैं और किस धातु के हैं, इसका पता लगाने के लिए पुरातत्व टीम को बुलाया गया है. सूचना मिलने पर तहसीलदार और पुलिस मौके पर पहुंच गए.

थानाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने सिक्का लेकर भागे मजदूरों को दबोच लिया. उनके पास से 36 सिक्के भी बरामद कर लिए. इसके बाद पुलिस ने मौके से 19 सिक्के और बरामद कर लिए. कुल मिलाकर खुदाई में 55 अष्ट धातु के सिक्के पुलिस ने जब्त किए. मजदूरों से पूछताछ की जा रही है. पुरातत्व विभाग को भी सूचित किया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button