गाजियाबाद: मुठभेड़ के बाद तीन बदमाश अरेस्ट, 10 दिन बाद किडनैप किए गए इंजीनियर को छुड़ाया

नई दिल्ली/गाजियाबाद। गाजियाबाद में पुलिस ने किडनैपिंग करने वाले गिरोह के साथ मुठभेड़ के बाद तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गाजियाबाद पुलिस और यूपी एसटीएफ की टीम की संयुक्त कार्रवाई में दो बदमाशों को गोली लगी है. इस मठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. पुलिस ने बदमाशों की निशानदेही पर इंदिरपुरम इलाके से किडनैप इंजीनियर राजीव को सकुशल छुड़ा लिया है. पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने 23 मई को सिहानी गेट इलाके से एचसीएल के इंजीनियर को किडनैप कर लिया था और उसके परिवार फिरौती मांग रहे थे. एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गिरोह दिल्ली एनसीआर में किडनैपिंग की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है.

दिल्ली-एनसीआर में करते हैं किडनैपिंग
पुलिस ने बताया कि ये गैंग दिल्ली-एनसीआर में किडनैपिंग करता है. दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में इस गिरोह ने किडनैपिंग की कई वारदातों को अंजाम दिया और अब तक करोड़ों रुपए की फिरौती वसूल चुके थे. पुलिस का कहना है कि इस गैंग के दूसरे सदस्यों की तलाश की जा रही है, जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

परिवार से मांगी थी 15 लाख की फिरौती
जानाकारी के मुताबिक, राजीव की पत्नी रेनू को बदमाशों ने मैसेज भेजकर 15 लाख की फिरौती की मांग की. इस मैसेज में बदमाशों ने फिरौती की रकम राजीव के खाते में डालने की बात कही. बदमाशों के बार-बार दबाव बनाने के बाद परिवजनों ने राजीव के खाते में एक लाख रुपये की रकम डलवा दी भी थी.

23 मई को हुआ था अपहरण
आपको बता दें कि राजीव का अपहरण 23 मई को राजनगर एक्सटेंशन में हुआ. 23 मई की रात वो करीब साढ़े आठ बजे वो कैब द्वारा कंपनी से राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पहुंचे. तभी बदमाशों ने उनका अपहरण कर लिया.

जन्मदिन मनाने जा रहे थे राजीव
24 मई को राजीव का 35वां जन्मदिन था. जन्मदिन मनाने के लिए वो बुधवार रात हरिद्वार के लिए निकले थे. राजीव मूलरूप से हरिद्वार के रानीपुर के रहने वाले हैं और परिवार के साथ वर्तमान में नंदग्राम स्थित राधाकुंज में परिवार के साथ रहते हैं. छुट्टियां होने की वजह से बच्चे हरिद्वार गए थे, इसलिए बर्थडे मनाने के लिए वो भी हरिद्वार जा रहे थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button