गाज़ियाबाद : पुलिस और डकैतों के बीच हुई मुठभेड़, पैरोल पर बाहर आए डकैत के पैर में लगी गोली

रिहायसी इलाको में रेकी कर डकैती की वारदात को अंजाम देता था डकैतों का गैंग

  • यूपी की गाजियाबाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रविवार की रात पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान अंतरराज्जीय गिरोह के कुल 6 बदमाशो को धर दबोचा है। पकड़े गए बदमाशो के कब्जे अवैध पिस्टल समेत लूट का सामान बरामद हुआ है। पुलिस की जवाबी कार्यवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बीते दिनों कवि नगर इलाके में भोपाल शर्मा के घर पर बदमाशो ने डकैती की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था। जिस घटना के खुलासा के लिए पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में 5 टीम गठित की गई थी। पुलिस की टीमें सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस गिरोह के 8 बदमाशो को चिन्हित किया था।
  • रविवार की रात मुखबिर की सूचना पर कविनगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने लाल कुआ के पास NH-24 किनारे गिरोह के दो बदमाश और तीन महिला को डकैती की रेकी करते धर दबोचा। इस दौरान मौके से दो बदमाश स्कूटी से फरार हो गए। श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क के पास पुलिस टीम से घिर जाने के बाद जान से मारने की नियत से बदमाश पुलिस पार्टी पर फायर करने लगे।
  • पुलिस ने भी आत्मरक्षा में अपना बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की। पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। घायल बदमाश को हिरासत में लेकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश अब्दुल सलाम ने पूछतांछ में बताया कि वह 12 मई 2020 को जेल से 21 दिनों की पैरोल पर बाहर आया था। कोरोना के चलते उसकी पैरोल की अवधि 2 महीने बढ़ गई थी। इस दौरान वह अपने कुछ साथियो के साथ इलाके में डकैती की वारदात को अंजाम दिया।
  • पुलिस का दावा है कि यह गिरोह मूलतः दिल्ली में रहता है। जिसके सदस्य मूलरुप से बांग्लादेशी हैं। ये सभी दिल्ली में अलग-अलग पता बदल-बदल कर किराए के कमरे में रहते है। और आईडी पहचान पत्र बनवाकर सिमकार्ड आदि लेते है। महिलाओं को दिन में रिहाइशी इलाके में रेकी के लिए भेज देते है फिर रात में टैम्पो आदि से जाकर घटना को अंजाम देते है।
  • पुलिस के मुताबिक बदमाशो के विरुद्ध विभिन्न राज्यो और जनपदो में करीब दो दर्जन से अधिक चोरी, लूट, डकैती आदि संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज है। बदमाशो ने एनसीआर के जनपदों में लूट डकैती की योजना व रेकी कर घटना को अंजाम देने के बारे में कबूलदारी भी की है। मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार हुआ बदमाश अब्दुल सलाम के खिलाफ थाना पंजाबी बाग व कड़कड़डूमा दिल्ली में कई मुकदमे दर्ज है। शेष अन्य अभियुक्तो का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। सोमवार की सुबह तक कई मामलों का खुलासा होने की संभावना है। जिसके बाद अभियुक्तो को न्यायायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जाएगा।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button