गुरुग्राम छात्र मर्डर केसः हादसे के बाद प्रद्युम्न को देखने वाले डॉक्टर ने बताया, ‘वह जिंदा था’

नई दिल्ली। गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है. वारदात के बाद प्रद्युम्न को पहली बार चेक करने वाले डॉक्टर ने बताया है कि जब प्रद्युम्न को अस्पताल लाया गया तो वह जिंदा था. लेकिन घाव इतने गहरे थे कि उसे तुरंत बड़े अस्पताल भेजना जरूरी था. 8 सितंबर की सुबह जब स्कूल प्रशासन को दूसरी क्लास में पढ़ने वाले छात्र प्रद्युम्न ठाकुर स्कूल के टॉयलेट में जख्मी हालत में मिला तो उसे तुंरत नजदीक के सेफ हैंड अस्पताल ले जाया गया. इस अस्पताल के एमएस डॉ. रोमित हुड्डा का दावा है कि जिस वक्त प्रद्युम्न को वहां लाया गया था वो जिंदा था.

लेकिन वो जिंदा था, उसे तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया था, लेकिन उसके घाव इतने गहरे थे कि बड़े अस्पताल रेफर करना जरूरी था. एमएस ने बताया कि इसके बाद उसे एंबुलेंस से आर्टिमिस अस्पताल भेज दिया गया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. प्रद्युम्न को 8 सितंबर की सुबह 8.25 मिनट पर सेफ हैंड अस्पताल एक वैगन आर कार में लाया गया था. अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में प्रद्युम्न को घायल अवस्था में लाने की तस्वीरें भी सामने आई है. अस्पताल के बाहर प्रद्युम्न खून से लथपथ दिखाई दिया.

प्रद्युम्न की हत्‍या में अब नया मोड़ सामने आ गया है. मामले में आरोपी बस कंडक्‍टर अशोक की पत्‍नी ममता ने मीडिया के सामने दावा किया कि उसका पति बेगुनाह है और उसे फंसाया जा रहा है. अशोक की पत्‍नी ने दावा कहा कि मैं अपने पति से जेल में मिलने गई थी. इस दौरान वह रो रहे थे और उन्‍होंने कहा कि मैं बेगुनाह हूं. ममता ने मीडिया से बात करते हुए कहा ‘मैंने उनसे कहा कि आप वो कहिए जो सच है. इस पर उन्‍होंने कहा कि अब मैं कोर्ट में जो भी सच है वही बोलूंगा.

पत्‍नी ममता ने दावा किया कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की जिससे वह दवाब में आ गए और दवाब में हत्‍या करने की कही.’ ममता ने कहा मैंने पति से पूछा कि उन्‍हें क्‍यों फंसाया जा रहा है, इस पर उन्‍होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मुझे क्‍यों फंसाया जा रहा है. बाद में आरोपी कंडक्‍टर की पत्‍नी ने कहा कि उसे भी लगता है कि उनके पति को फंसाया गया है. अब वे लोग कोर्ट के सामने अपनी बात को पुख्‍ता तरीके से रखेंगे.

गौरतलब है कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के भोंडसी में स्थित रायन इंटरनेशनल स्‍कूल में 7 साल के प्रद्युम्न हत्‍या का मामला सामने आया था. इसके बाद मर्डर के आरोप में बस कंडक्‍टर अशोक को हिरासत में लिया गया था. अशोक ने मीडिया के सामने भी हत्‍या की बात कुबूल की थी. लेकिन अब उसके परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने अशोक की पिटाई की, जिसके बाद उसने दवाब में आकर हत्‍या की बात स्‍वीकार कर ली. इस मामले में अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट में भी यह सवाल उठाए जा रहे हैं कि इस मामले में कोई अन्‍य भी शमिल भी हो सकता है. हत्‍या के मामले में लोगों का गुस्‍सा देखते हुए रायन स्‍कूल प्रबंधन ने प्रिंसिपल को भी निलंबित कर दिया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button