गुरेज: आतंकियों और सेना के बीच भीषण मुठभेड़, मेजर सहित चार जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

फाइल फोटो

बांदीपोरा/गुरेज। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने एक बार फिर बॉर्डर पर सीज़फायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की ओर से सोमवार देर रात को नॉर्थ कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज़ सेक्टर में गोलीबारी की गई. पाकिस्तान की इस कायर हरकत में भारत के चार जवान शहीद हो गए हैं. इस मुठभेड़ में ही सेना ने चार आतंकियों को भी मौत के घाट उतारा है.

बताया जा रहा है कि देर रात से ही कई आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. जिसके बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. उसी समय आतंकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई. शहीद जवानों में सेना का एक मेजर भी शामिल है. इस दौरान सेना और आतंकियों के बीच काफी भारी गोलीबारी हुई.

सोमवार रात को ही पाकिस्तान ने गोलीबारी शुरू कर दी थी. जो अभी तक जारी है. ये 2003 के समझौते के पास पहली बार है जब पाकिस्तान ने इस इलाके में इस प्रकार मोर्टार दागे हैं और भारत की सेना ने उसे उसी की भाषा में जवाब दिया गया है.

आर्मी में सूत्रों की माने तो पाकिस्तान की ओर से ये फायरिंग आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए की जा रही है. पाकिस्तान की कोशिश है कि एक तरफ वह भारतीय सेना का ध्यान गोलीबारी कर भटकाए ताकि आतंकी हिंदुस्तान में घुसपैठ कर पाए.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से इस साल भी कई दफा सीजफायर का उल्लंघन किया गया है. अभी मई महीने में ही पाकिस्तान ने कई दिनों तक लगातार सीजफायर तोड़ा था. जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने खुद अपील कर इसे रोकनी की बात कही थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button