गोरखपुर: बंगलुरु भेजे गए मजदूर रास्‍ते से गांव लौटे, दिए हुए पैसे वापस मांगने पर काट दिया ठेकदार का गला

गोरखपुर। गांव के लोगों को बंगलुरु कमाने के लिए भेजना एक ठेकेदार को महंगा पड़ गया. टिकट और खर्च के लिए दिए गए रुपए वापस मांगने पर एक मजदूर और उसके साथियों ने ठेकेदार की धारदार हथियार से गला काटकर हत्‍या कर दी. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ठेकेदार रिटायर्ड सैनिक का पुत्र था.

सहजनवां इलाके के सेदुणा गांव में रिटायर्ड सैनिक के बेटे की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी गई. हत्या की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मुख्य आरोपी को हिरासत में लेकर अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है. सेना से रिटायर्ड शमीम का 30 वर्षीय बेटा उस्मान बेंगलुरु की कंपनी में मजदूरों की सप्लाई का काम करता था.

सभी 11 लोग लखनऊ से ही वापस लौट आएवो एक महीने पहले ही घर आया था. 5 दिन पहले उसने गांव के रामजीत, राजेंद्र, रामनवल, पूजन, संतराम, सतपाल सहित 11 लोगों को टिकट कटवा कर प्रत्येक व्यक्ति को एक हजार रुपए रास्ते का खर्च देकर मजदूरी के लिए बेंगलूरु भेजा था. लेकिन, सभी 11 लोग लखनऊ से ही वापस लौट आए. घर आने के बाद उस्मान उनसे ट्रेन का किराया और रास्ते के खर्च के दिए गए पैसे की मांग करने लगा. इस पर रामजीत से उसका विवाद हो गया. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में तनाव चल रहा था.

उस्मान ने तीन दिन पहले ही घघसरा चौकी पर पहुंचकर रामजीत के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था

उस्मान ने तीन दिन पहले ही घघसरा चौकी पर पहुंचकर रामजीत के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था. चौकी पर दोनों पक्षों को बुलाया गया था. उस्मान तो पुलिस चौकी पर पहुंचा, लेकिन दूसरा पक्ष नहीं आया. देर रात उस्मान गांव पहुंचकर रामजीत के घर पहुंच गया और उससे रुपए लौटाने की मांग करने लगा.

उस्मान के परिजनों का आरोप है उनेक बेचे पर धारदार हथियार से किया गया हमला

इस बात को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. उस्मान के परिजनों का आरोप है कि रामजीत, बबलू और गुड्डू ने धारदार हथियार से उसकी गर्दन पर प्रहार कर दिया. खून से लथपथ उस्मान वहीं गिर पड़ा. शोर सुनकर परिवार के लोगों ने उस्मान को सीएससी में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

छह नामजद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज, गांव में पुलिस तैनात 

जिला अस्पताल पहुंचने के बाद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. रामजीत सहित चार आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस संबंध में एसपी नार्थ रोहित सिंह साजवान ने बताया कि इस मामले में छह नामजद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जिसमें चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. इनमें रामजीत उसके बेटे बबलू और राकेश उर्फ गुड्डू और गुड़िया शामिल हैं. अन्‍य आरोपियों की तलाश की जा रही है. गांव में एहतियात के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button