गो-तस्करों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने की वजह से सड़कों पर आते हैं गोरक्षक: रामदेव

जयपुर। योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा है कि गो तस्करी रोकने में पुलिस और प्रशासन को जितनी सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए, वह नहीं होने के कारण गोरक्षकों को सड़कों पर आना पड़ता है. एक कार्यक्रम में भाग लेने जयपुर आये रामदेव ने कहा, ”अवैध तरीके से जो लोग गायों को कत्लखानों में कटवाते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.” उन्होंने कहा कि कुछ गो रक्षक ज्यादती कर देते हैं जिनके चलते 90 प्रतिशत गोरक्षकों की छवि धूमिल होती है.

बाबा रामदेव ने कहा कि गो हत्यारों के खिलाफ कोई नहीं बोलता है. गो हत्यारों को प्रोत्साहन क्यों मिलता है, यह कतई नहीं होना चाहिए. यदि किसी ने कत्लखाने का लाइसेंस भी ले रखा है, और उनका परिवहन कर रहा है तो हम इसके पक्षधर नहीं है.

पूर्ण गो हत्या रोकने की पैरवी करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे राष्ट्रभक्त और गो भक्त देश में और कौन होगा. उन्हें केन्द्र में पूर्ण गोहत्या रोकने का कानून बनाना चाहिए. हालांकि उन्होंने कहा कि चार सालों में केन्द्र ने अभी तक कानून नहीं बनाया है और हम ऐसा कानून बनने की उम्मीद लगाये बैठे हैं.

उन्होंने देश में घुसपैठियों के एक अन्य प्रश्न के जवाब में कहा कि एक भी आदमी अवैध तरीके से भारत में नहीं रहना चाहिए चाहे वह बांग्लादेशी, पाकिस्तानी या फिर अमेरिका का क्यों न हो. भारत में करीब तीन से चार करोड़ लोग अवैध रूप से रह रहे हैं. ऐसे लोग कितनी बड़ी हानि देश की अंखडता, एकता और सम्प्रभुता के लिये कर सकते हैं जिसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button