ग्लोइंग और निखरी त्वचा के लिए यदि आप भी लेती है ब्लीच का सहारा तो जान ले ये बाते…

महिलाएं अपनी ग्लोइंग और निखरी त्वचा के लिए अक्सर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं। बेदाग और गोरी त्वचा के लिए महिलाएं ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं। ब्लीच के इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो देखने को मिलता हैं। ब्लीच में हाइड्रोजन परॉक्साइड केमिकल पाया जाता है।

हर कोई चाहता है कि उनकी स्किन में निखार आए। उनकी स्किन हमेशा ग्लो करती रहे। इसके लिए लोग कई केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने लगते हैं। यह केमिकल वाले प्रोडक्ट आपकी त्वचा पर निखार तो ले आते हैं मगर उसे नुकसान भी पहुंचाते हैं। त्वचा को केमिकल से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए कुछ प्राकृतिक चीजों की मदद ली जा सकती है।

इसके लिए आप अपने लाइफस्टाइल में बदलाव करने के साथ कुछ फू्डस का सेवन कर सकते हैं। इससे आपकी त्वचा को पोषक तत्व मिलते हैं जिससे यह स्वस्थ और जवां दिखने लगती है। तो आइए आपको बताते हैं कि आपको कौन-से फूड्स का सेवन करना चाहिए।

ब्लीच करने के कई सारे फायदे नहीं है लेकिन ब्लीच करने से चेहरा गोरा हो जाता है जिसकी वजह से महिलाएं ब्लीच करना पसंद करती हैं। वहीं ब्लीच करने से चेहरे के बाल हटाने के लिए वैक्स नहीं करनी पड़ती हैं।

महीने में दो बार ब्लीच करना स्किन के लिए अच्छा नहीं होता है इससे स्किन पर बुरा असर पड़ सकता है। ज्यादा ब्लीच करने से स्किन पतली हो जाती है साथ ही एक्ने की परेशानी बढ़ सकती हैं। ऐसे में 2 महीने बाद ही ब्लीच करें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button