घर बैठे इन चीजों की मदद से आप भी बना सकते हैं कैमिकल फ्री बॉडीवाश, जानिए कैसे

यदि आपके दिन की शुरुआत भी बहुत जल्दबाज़ी में होती है और आपके पास नहाने के बाद के ब्यूटी रूटीन के लिए बिल्कुल टाइम नहीं होता है, जिसकी वजह से आप अपनी त्वचा का ख़्याल नहीं रख पाती हैं, तो क्यों न आप घर पर ही अपना बॉडी वॉश तैयार करें.

ये बॉडी वॉश केमिकल फ्री भी होंगे और आपकी त्वचा को गहराई से पोषित भी करेंगे. आप अपनी पसंद के इन्ग्रीडिएंट्स इसमें जोड़कर अपनी त्वचा को ख़ूबसूरत बनाए रख सकती हैं.

लेमनग्रास स्कीन को दिनभर तरोताजा बनाए रखता है। वहीं चीनी का बुरादा स्कीन में जमे धूल कण को साफ करता है। इस बॉडीवाश को बनाने के लिए आप सबसे पहले किसी बोतल में आधा कप कैस्टाइल सोप  डालें।

उसके बाद इसमें 2-3 कप साफ पानी डालें। फिर इसमें 2 चम्मच बादाम का तेल, 1 चम्मच ग्लिसरीन व 10-12 बूंद लेमनग्रास ऑयल। अब इस बोतल को बंद करके अच्छे से मिला लें। आपका नैचुरल बॉडीवाश बनकर तैयार है।

अगर आपकी स्कीन ड्राई है, तो ये बॉडीवाश आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। शिया बटर स्कीन को मॉइश्चाराइज करता है व मुलायम बनाता है। ये स्कीन को साफ भी करता है। इस बॉडीवाश को बनाने के लिए सबसे पहले एक गहरे पैन में 2 कप पानी गर्म करें। फिर इसमें एक चौथाई कर शिया बटर, दो चम्मच एलोवेरा कारागार व दो चम्मच जोजोबा या ऑलिव तेल मिलाएं। इसके बाद पैन को आंच पर से हटा दें। जब ये मिक्सचर ठंडा हो जाए तो इसे एक जार में भरकर रख दें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button