घाघरा का कहर : बस्ती जिले के 25 गांव डूबे पानी में….

घाघरा नदी के कहर से बस्ती जिले के 52 गांव मैं घुसा पानी. जिसमें 25  गांव पूरी तरह डूब गया है. वही बाढ़ से  15532 आबादी प्रभावित है. वही बाढ़ पीड़ितों द्वारा यह आरोप लगाया गया कि जिला प्रशासन से कोई सुविधा नहीं मिल पा रहा है वही बस्ती जिले के अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों को रहने खाने सहित जो भी सुविधाएं हैं वह उपलब्ध कराया जा रहा है..

बस्ती जिले में घाघरा नदी का तांडव जारी है घाघरा नदी खतरे के निशान से 76 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है वही घाघरा नदी के किनारे बसे लगभग 52 गांव पूरी तरह पानी से गिर गया है वहीं 25 गांव पूरी तरह माय ढूंढ हो चुके हैं वही ग्रामीणों ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि बाढ़ राहत सामग्री ना मिलने से उनके सामने खाने की दिक्कतें सामना करना पड़ रहा है.

किसानों का गन्ना धान की फसल सहित अन्य 68039 एकड़ फसल में पानी घुस जाने से पूरी तरह फसलें खराब हो गई हैं वही इस संबंध में बस्ती जिले के अपर जिला अधिकारी ने बताया कि बस्ती जिले की 2 तहसीलों में हरैया और बस्ती सदर के क्षेत्र में बाढ़ आया है जिसमें  52  गांव प्रभावित हुए और इन गांव में गांव की सुविधा को देखते हुए लगभग 75 नाएवी लगाई गई हैं और राहत सामग्री उनको पहुंचाया जा रहा है जानवरों के लिए चारे की भी व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button