चंद्रग्रहण का इन 8 राशियों पर पड़ेगा बड़ा प्रभाव, कुंभ राशि वाले सोच-समझकर फैसला लें

5 जून शुक्रवार को साल का दूसरा चंद्रग्रहण लगने वाले है, ज्योतिषी के मुताबिक ये उपछाया चंद्रग्रहण है, जिसमें सामान्य क्रियाकलापों पर ज्यादा पाबंदियां नहीं होती है, सामान्य ग्रहण की तरह इसमें सूतक काल भी नहीं होता है, इस ग्रहण काल का सबसे ज्यादा असर मेष, वृष, सिंह, कन्या, तुला, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों पर पड़ेगा। ये ग्रहण वृश्चिक राशि और ज्येष्ठा नक्षत्र में लगने जा रहा है, ग्रहण काल रात 11.16 बजे से 2.34 बजे तक रहेगा। आइये आपको बताते हैं कि किस राशि पर क्या असर पड़ेगा।

मेष – इस राशि के 8वें घर में चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है, 8वां घर धन से जुड़ा होता है, ऐसे में इस राशि के जातकों को रुपये –पैसे का मामले में दिक्कत होगी, यदि किसी को कर्ज देने वाले हैं, तो सोच-समझकर ही फैसला लें, कच्चे दूध का दान करें और हनुमान चालीसा का पाठ करने से लाभ मिलेगा।

वृष- चंद्रग्रहण का असर आपके व्यापार पर पड़ सकता है, आर्थिक नुकसान के योग बन रहे है, सेहत का भी खास ध्यान रखने की जरुरत है, खान-पान को लेकर सतर्क रहें।

मिथुन- इस राशि के जातकों के लिये ग्रहण को शुभ माना जा रहा है, राशि के 6ठें घर में ग्रहण लगेगा, आप रोग मुक्त होंगे, तमाम तरह की परेशानियों से उबरेंगे।
कर्क- इस राशि के जातकों को प्रेम संबंधों में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, परेशानियां बढ सकती है, संतान से जुड़ी समस्याएं होगी।
सिंह- इस राशि के चौथे घर में चंद्रग्रहण लगेगा, इसका असर घर के सदस्यों पर पड़ सकता है, खासकर मां के स्वास्थ्य की चिंता करने की जरुरत है।

कन्या – इस राशि के तीसरे घर में चंद्रग्रहण लगेगा, आपकी यात्राएं स्थगित होगी, आप चाहकर भी लाभ से जुड़ी यात्राएं नहीं कर पाएंगे, निजी जीवन पर भी बुरा असर देखने को मिल सकता है।

तुला- इस राशि के दूसरे घर में ग्रहण लगेगा, इस दौरान धन की समस्या घेरेगी, कर्ज देने से बचें, पैसा वापस आने की संभावनाएं बेहद कम है।
वृश्चिक – 5 जून को होने वाला चंद्रग्रहण वृश्चिक राशि में ही लगने जा रहा है, उपछाया ग्रहण होने की वजह से आपको ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है, मानसिक तनाव बढ सकता है, घर में झगड़े हो सकते हैं।

धनु- इस राशि के 12वें घर में ग्रहण लगने जा रहे हैं, जिससे राशि के जातकों के लिये बेहद चुनौतीपूर्ण रहेगा, सोच-समझकर फैसला लें।
मकर – इस राशि के 11वें घर में ग्रहण लगने जा रहा है, मित्रों के हाथों आपको धोखाधड़ी, जालसाजी या षडयंत्र का शिकार होना पड़ सकता है।
कुंभ- इस राशि के 10वें घऱ में ग्रहण लगेगा, इस दौरान आपको व्यापार में नुकसान हो सकता है, काम धंधे में दिक्कतें आ सकती है, शत्रु पक्ष हावी रहेगा।
मीन – इस राशि के 9वें घर में ग्रहण लगने जा रहा है, इस ग्रहण के कारण आपको भाग्य का बिल्कुल साथ नहीं मिलेगा, मेहनत या कोशिश करने से भी कामयाबी मिलना मुश्किल है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button