चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर PMO में बैठक, तीनों सेनाओं के प्रमुख रहे मौजूद, लद्दाख पर चर्चा

नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर मंगलवार को PMO में अहम बैठक हुई. बैठक में अजित डोवल और तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद रहे. PMO की बैठक में चीन और लद्दाख पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक LAC पर चीन के साथ तनाव जरूर है लेकिन हालात खतरनाक नहीं हैं. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं के प्रमुख के साथ बैठक की थी. बैठक में CDS जनरल बिपिन रावत भी मौजूद थे.

सेना प्रमुखों के साथ बैठक में चीन के मुद्दे पर बातचीत की. सूत्रों के मुताबिक, LAC पर जितनी सैनिक चीन बढ़ाएगा उतना भारत भी इजाफा करेगा. भारत सीमा पर निर्माण कार्य भी जारी रखेगा. गुलदोंग सेक्टर में चीन के सैनिकों के जमावड़े के बाद भारतीय सेना अलर्ट है. LAC पर गश्त को मजबूत किया गया है. तनाव के बाद भारतीय सेना ने लद्दाख में और सैनिक बढ़ा दिए हैं. पूर्वी लद्दाख में LAC हर वक्त UAVs से निगरानी रखी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, LAC पर जितनी सैनिक चीन बढ़ाएगा उतना भारत भी इजाफा करेगा. भारत सीमा पर निर्माण कार्य भी जारी रखेगा.

कोरोना पाप से ध्यान हटाने की कोशिश कर चीन
भारत से बेवजह उलझकर दुनियां का ध्यान अपने कोरोना पाप से हटाने की कोशिश कर रहा है. इसलिए कभी लद्दाख में चालबाज़ी तो कभी सिक्किम में झगड़ा तो कभी उत्तराखंड से जुड़ी सीमा पर सेना बढ़ाकर चीन बेवजह भारत से विवाद बढ़ाकर गोल पोस्ट बदलना चाह रहा है. लेकिन ये चीन को भी समझ लेना चाहिए ये 62 वाला नहीं ये नया भारत है जो अपनी एकता अखंडता और संप्रभुता से एक इंच – जी हां एक इंच भी समझौता नहीं करेगा और चीन की ऐसी हरकत को अब और बरदाश्त नहीं करेगा. चीन को सबक सिखाने के लिए पीएम मोदी, राजनाथ औऱ डोवल एक्शन मोड में आ गए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button