चुनाव आयुक्त OP रावत बोले- हर हाल में चुनाव जीतना बना चलन

नई दिल्ली। चुनाव आयुक्त ओमप्रकाश रावत ने देश के मौजूदा राजनीतिक हालातों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि आजकल हर हाल में चुनाव जीतना एक चलन बन गया है. लोकतंत्र तभी अच्छा चलता है जब चुनाव निष्पक्ष और सही तरीके से हो. लेकिन आम आदमी को ऐसा लग सकता है कि राजनीतिक दल चुनाव को हर हाल में जीतना चाहते हैं, और इसके लिए एक तरह की स्क्रिप्ट भी लिखते हैं.

ओपी रावत ने सीधा हमला करते हुए कहा कि विधायकों की खरीद-फरोक्त करना, उन्हें धमकाना एक चतुर चुनावी प्रबंधन है. किसी को अपनी ओर करने के लिए पैसे का लालच देना, राज्य तंत्र का उपयोग करना, ये सब चुनाव जीतने का हिस्सा बन गया है. विजेता कोई पाप नहीं कर सकता है और एक हारने वाले को भी इस अपराधिक दोष से मुक्त नहीं किया जा सकता है.

आज की राजनीति में यह एक तरह की साधारण चीज हो गई है. लेकिन इस सबसे मुक्ति के लिए सभी राजनीतिक दलों, राजनेताओं, मीडिया और समाज के अन्य लोगों को बेहतर चुनाव के लिए योगदान देना चाहिए.

गौरतलब है कि चुनाव आयुक्त के इस बयान को सीधे तौर पर हाल ही में हुए गुजरात राज्यसभा चुनाव से देखकर जोड़ा जा रहा है. जहां पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल को हराने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. कांग्रेस ने अपने विधायकों को किसी भी खरीद-फरोक्त से बचाने के लिए बंगलुरु के एक रिसॉर्ट में छुपा कर रखा था. इसके अलावा कई विधायकों ने राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले इस्तीफा भी दे दिया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button