चेहरे पर मौजूद काले धब्बों और मुंहासों को दूर करना हैं तो आज ही अपनाएं ये तरीका

मौजूदा वक्त में चेहरे पर तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर और खराब खान-पान के कारण काले धब्बे या फिर कालापन आने लगता है। उम्र के साथ-साथ ये समस्या और बढ़ती जाती है और फेयरनेस उत्पाद अपना काम करना बंद कर देते हैं।

बढ़ती उम्र के साथ-साथ हमारी फ्रेश और जवां स्किन खराब होती जाती है और उसे हेल्दी बनाएं रखना मुश्किल हो जाता है। लेकिन इसके लिए आपको अपनी डाइट में सुधार करने और जीवनशैली में बदलाव करने की जरूरत होती है ताकि आप हेल्दी स्किन को बनाएं रख सके।

नींबू काले धब्बों और मुंहासों को दूर करने में मदद करता है। यहाँ कुछ और तरीके दिए गए हैं जिनका उपयोग करके आप फेस पैक में नींबू का उपयोग कर सकते हैं। शहद में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। जो काले धब्बों और मुंहासों को दूर करने में मदद करता है।

केले का फेस मास्क कैसे बनाएं: सबसे पहले 1 केला और 1/2 निम्बू का रस ले 1 चम्मच शहद ले। एक कटोरे में इन सभी सामग्री डालें और अच्छी तरह से मिलाएं। अब धीरे से अपने चेहरे पर लगाएं। धोने से पहले इसे थोड़ी देर सूखने दें। जिनकी त्वचा शुष्क है, उनके लिए यह फेस पैक वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है; यह त्वचा को मुलायम और कोमल बनाता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button