चोट की वजह से श्रीलंका दौरे के बाकी बचे मैचों से बाहर हुए फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंकाके बीच खेली जा रही वनडे सीरीज़ के बीच ही मेहमान टीम को झटका लगा है. साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी तीसरे वनडे में कंधे में लगी चोट की वजह से पूरी सीरीज़ से बाहर हो गए हैं.

टेस्ट में हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने वनडे सीरीज़ के पहले तीनों मुकाबले जीतकर सीरीज़ अपने नाम कर ली है. लेकिन सीरीज़ के बाकी बचे दोनों मुकाबलों के बाद एकमात्र टी20 के लिए टीम को बड़ा झटका लगा है.

टीम के कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज़ फाफ डू प्लेसी आगामी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं.

वनडे सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में जब श्रीलंकाई टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो एक कैच पकड़ने की कोशिश में डू प्लेसी कंधे में चोट लगवा बैठे. जिसके बाद दर्द की वजह से उन्हें मैदान चोड़कर जाना पड़ा. बाद में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले को आसानी से 78 रनों से जीतकर वनडे सीरीज़ भी अपने नाम कर ली थी.

दक्षिण अफ्रीकी टीम के मैनेजर मोहम्मद मोसेज ने कहा कि ‘फाफ को उनके दाहिने कंधे में चोट लगी है जिसकी वजह से वो श्रीलंका खिलाफ बाकी बचे दौरे में टीम के साथ नहीं रहेंगे. इस चोट से उबरने के लिए उन्हें लगभग छह महीने का समय चाहिए. आने वाले दिनों में उनकी वापसी के बारे में भी जानकारी दी जाएगी.’

हालांकि क्रिकेट अफ्रीका ने उनके स्थान पर किसी भी अन्य खिलाड़ी को टीम के साथ नहीं जोड़ा है. बतौर कप्तान टीम में से ही किसी खिलाड़ी को दौरे पर ये जिम्मेदारी दी जाएगी.

साउथ अफ्रीकी 5 मैचों की वनडे सीरीज़ में 3-0 से आगे चल रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button