छोटा भाई नहीं नवाज शरीफ की पत्नी बन सकती हैं पाकिस्तान की नई प्रधानमंत्री, आज हो सकता है ऐलान

इस्लामाबाद। पनामा केस में फंसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया था. सीएनएन न्यूज 18 के सूत्रों के अनुसार, शनिवार को पाकिस्तान को नया प्रधानमंत्री मिल सकता है. नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज और भाई शहबाज शरीफ इस रेस में सबसे आगे हैं.

सूत्रों के अनुसार, नवाज अपने कैबिनेट के किसी मंत्री को सत्ता सौंपने के उत्सुक नहीं है. उनके करीबी और रिश्तेदार इशाक दार को भी सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्य घोषित कर दिया है. ऐसे में कुलसूम और शहबाज पर ही सबकी निगाहें टिकी हैं, हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री और अपने भाई शहबाज को चुनना भी नवाज के लिए कानूनी समस्या ला सकता है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यी बेंच ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से नवाज शरीफ के खिलाफ फैसला सुनाया. इसके साथ ही नवाज और पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने इस्तीफा दे दिया. कोर्ट ने नवाज के खिलाफ केस दर्ज करने का भी आदेश दिया है. हालांकि, शरीफ के सहयोगियों ने आरोप लगाया कि ये उन्हें पद से हटाने की साजिश है. फैसले के बाद रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने ट्वीट किया,’यह जवाबदेही नहीं बल्कि बदला है. हमें बेदखल करने के प्रयास में लोकतांत्रिक व्यवस्था को लक्ष्य बनाया गया है.’

इस केस में शरीफ के चारों बच्चों के खिलाफ भी जांच कर रही है. ऐसी स्थिति में नवाज के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उनकी बेटी मरियम को अभी तक उनका राजनैतिक वारिस माना जा रहा था. लेकिन, पनामा में उनका भी नाम शामिल होने से अब स्थिति बदल गई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button