जम्मू कश्मीर: उरी में मारा गया एक आतंकी, करीब 2 के और छुपे होने की आशंका

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बारामुला के पास उरी सेक्टर के एक गांव में कुछ आतंकवादियों के छुपे होने की आशंका है. सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. जी न्यूज संवाददाता के मुताबिक गांव में अभी भी करीब 2 आतंकियों के छुपे होने की आशंका है. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी अभियान जारी है. सुरक्षा बल उस खास घर को चिन्हित करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां आतंकी छुपे हुए हैं. यह सेना और पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन है. संभावना जताई जा रही है कि ये आतंकी शनिवार रात के अंधरे में सीमा पार से घुसपैठ की है. सुरक्षा बलों के नजर में आने के बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी गांव में घुस गए और वहीं से फायरिंग कर रहे हैं. आतंकी जिस गांव में छुपे हुए हैं वह नियंत्रण रेखा के करीब है.

हिजबुल आतंकी आदिल अहमद भट्ट बिजबहेरा से गिरफ्तार
मालूम हो कि पिछले कुछ महीने से भारतीय सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. जनवरी से लेकर अब तक 125 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया जा चुका है. दो दिन पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया गया था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आदिल अहमद नाम के आतंकी को एक संयुक्त अभियान में बिजबेहरा इलाके में गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि अहमद हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य है और बिजबेहरा के जिबलीपोरा इलाके का रहने वाला है. आतंकी आदिल अहमद बट पर तीन लाख का ईनाम था.

मंत्री के काफिले पर आतंकी हमले में 3 मरे
21 सितंबर को जम्मू एवं कश्मीर के त्राल कस्बे में मंत्री नईम अख्तर के काफिले पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें तीन नागरिक मारे गए और सुरक्षाकर्मियों सहित अन्य 30 लोग घायल हो गए. मारे गए तीन नागरिकों में एक महिला थी, जबकि घायलों में 21 आम नागरिक, सात सीआरपीएफ जवान और दो स्थानीय पुलिसकर्मी थे. आतंकियों ने पुलवामा जिले में त्राल कस्बे के मुख्य बस स्टैंड के पास ग्रेनेड से हमला किया था. हमले की खबर सुनकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल एन.एन. वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सड़क और भवन मंत्री अख्तर से उनका हाल चाल पूछा. राज्य पुलिस प्रमुख एस.पी. वैद ने पहले कहा था कि हमले का निशाना पीडीपी नेता व कैबिनेट मंत्री नईम अख्तर थे, लेकिन बाद में उन्होंने इससे इनकार किया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button