जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, एनकाउंटर जारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. यह मुठभेड़ बांदीपोरा के हाजिन इलाके के जामिया मोहल्ले में चल रही है. सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीमें इस ऑपरेशन को अंजाम देने में जुटी हैं. बताया जा रहा है कि यहां सुरक्षाबलों को दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है. दोनों तरफ से फायरिंग जारी है.

 

आपको बता दें कि कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए भारतीय सुरक्षाबलों ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है. इस दौरान कश्मीर में कई बड़े आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है. सेना और राज्य सरकार की यह भी कोशिश है कि भटके हुए नौजवानों को वापस मेन स्ट्रीम में लाया जाए. इसी कवायद के चलते. फुटबॉलर से आतंकी बने माजिद खान ने शुक्रवार को सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. इस बात की पुष्टि रक्षा विभाग के सूत्रों ने की है. माजिद खान जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाला है और वह एक अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी रहा है. पिछले हफ्ते ही उसके फुटबॉल छोड़कर बंदूक थामने की खबरें आई थीं. इस तरह की सूचना थी कि वह लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हो गया है.

63 फीसद लोग चाहते हैं जम्मू कश्मीर में और सैन्य बलों का हो इस्तेमाल: सर्वे
एक सर्वेक्षण में शामिल हुए 60 फीसद से ज्यादा लोगों का मानना है कि केंद्र को जम्मू कश्मीर में ज्यादा सैन्य बलों का इस्तेमाल करना चाहिये. अमेरिकी सर्वेक्षण एजेंसी प्यू रिसर्च सेंटर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पिछले साल जुलाई में सुरक्षा बलों के हाथों हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वाणी के मारे जाने के बाद से ही राज्य के हालात तनावपूर्ण थे. इसके बाद से ही घाटी में सुरक्षा बलों और स्थानीयों लोगों के बीच व्यापक झड़प देखने को मिली थी. प्यू रिसर्च सेंटर द्वारा किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक 63 फीसद लोग जम्मू कश्मीर में सैन्य बलों के और इस्तेमाल के हिमायती है. पाकिस्तान के खिलाफ 64 फीसद लोग बेहद ‘प्रतिकूल’ नजरिया रखते हैं जो पिछले साल के मुकाबले नौ फीसद ज्यादा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button